'राहुल गांधी को परेशान करने के मुद्दे पर आज राष्ट्रपति से मिलेंगे, आवाज को दबाने के लिए ED का हो रहा इस्तेमाल'

कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि CBI और ED की कार्रवाई गो एंड लवली (फेयर एंड लवली का बदले हुए नाम का उदाहरण) की तरह है, जिन पर चार्ज लगे हों, उनमें से जो बीजेपी में चले जाते हैं, उनके ऊपर ये क्रीम लगा कर छोड़ देती है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता अजय माकन ने प्रेसवार्ता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी पूछताछ और कांग्रेस के हल्लाबोल को लेकर कांग्रेस मुख्यालय को छावनी में बदल दिया गया है। मैं एक राष्ट्रीय पार्टी का महासचिव हूं और मुझे चार जगह अनुरोध कर गाड़ी से उतरकर आना पड़ा। विपक्षी पार्टी के दफ्तर को यूं घेरना अनुचित है। क्या देश में लोकतंत्र जिंदा है।

उन्होंने आगे कहा कि CBI और ED की कार्रवाई गो एंड लवली (फेयर एंड लवली का बदले हुए नाम का उदाहरण) की तरह है, जिन पर चार्ज लगे हों, उनमें से जो बीजेपी में चले जाते हैं, उनके ऊपर ये क्रीम लगा कर छोड़ देती है। जो नेता बीजेपी में शामिल हो जाते हैं, उनके खिलाफ ईडी कोई कार्रवाई नहीं करती। इस दौरान अजय माकन ने ईडी की कार्रवाई के बाद बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं का नाम भी लिया।


उन्होंने कहा कि सरकार के खिलाफ उठने वाली आवाज को दबाने के लिए ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है। ईडी दफ्तर से पूछताछ की जानकारियां लीक हो रही हैं। बेवजह राहुल गांधी को निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा, ईडी का दुरुपयोग सरकार के द्वारा किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अगर ईडी के पास कोई अनुसूचित अपराध के खिलाफ सबूत नहीं है और किसी प्रकार की एफआईआर दर्ज नहीं की गई है, तो राहुल गांधी से पूछताछ क्यों की जा रही है। इसके साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि अगर ईडी के पास अनुसूचित अपराध का सबूत और एफआईआर नहीं है, तो फिर पूछताछ क्यों की जा रही है।

अग्निपथ योजना को लेकर कहा कि हम आज जंतर मंतर पर सत्याग्रह पर बैठेंगे, और शाम को 5 बजे राष्ट्रपति से मिलेंगे और मांग करेंगे कि अग्निपथ योजना को वापस लिया जाए। इस योजना पर पहले युवाओं और संसद में चर्चा की जानी चाहिए, लेकिन उससे पहले, इसे वापस लिया जाना चाहिए। साथ ही राष्ट्रपति से राहुल गांधी को तंग करने के मुद्दे को भी उठाएंगे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 20 Jun 2022, 10:09 AM