बंगाल को गुजरात नहीं बनने दूंगी, ममता ने इशारों में मोदी-शाह पर बोला हमला, बीजेपी को बताया बाहरी

राजधानी कोलकाता में बांग्ला संगीत मेला 2020 के दौरान पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि हमें अपनी मिट्टी का सम्मान करना और बचाना है। बंगाल को कोई नष्ट नहीं कर सकता। हम बंगाल को गुजरात नहीं बनने देंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पूरा जोर लगा रही बीजेपी पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को बड़ा हमला बोला है। बीजेपी के बार-बार गुजरात मॉडल तर्ज पर राज्य में विकास करने के दावों पर इशारों-इशारों में पीएम मोदी और अमित शाह पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि बंगाल को किसी कीमत पर गुजरात नहीं बनने देंगे।

राजधानी कोलकाता में बांग्ला संगीत मेला-2020 के दौरान पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा कि बंगाल की धरती जीवन का स्रोत है। हमें अपनी मिट्टी को संरक्षित रखना होगा और हमें इसका सम्मान करना होगा। ऐसा कोई नहीं हो सकता है जो बाहर से आए और कहे कि यह स्थान गुजरात में तब्दील हो जाएगा। उन्होंने कहा कि बंगाल को कोई नष्ट नहीं कर सकता। यहां के लोग ऐसा नहीं होने देंगे।

ममता ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि देश का राष्ट्रगान, राष्ट्रगीत और ‘जयहिंद’ का नारा, ये सब पश्चिम बंगाल ने ही दिए हैं। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि बंगाल उत्कृष्टता और मेधा को महत्व देता है। हम इसे गुजरात में तब्दील करने की इजाजत नहीं दे सकते। ममता ने बीजेपी के बाहरी होने का इशारा करते हुए कहा कि हमारा संदेश है कि हम सभी के लिए हैं, चाहे वह सिख, जैन या ईसाई हो। हम विभाजन की इजाजत नहीं देंगे।

वहीं एक अन्य कार्यक्रम के दौरान तृणमूल कांग्रस के वरिष्ठ नेता सौगत राय ने हाल में पार्टी छोड़ कर बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी पर जमकर हमला करते हुए कहा कि राज्य की राजनीति में गद्दारों के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने पूर्वी मेदिनीपुर के कोंटई में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अधिकारी ने हिंदुत्व ताकतों के साथ हाथ मिला कर अपनी विश्वसनीयता खो दी है। उन्होंने दावा किया कि शुभेंदु कोई दिग्गज नेता नहीं थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia