बृजभूषण के खिलाफ आवाज उठाने वाली साक्षी मलिक का ऐलान- एशियन गेम्स तभी खेलेंगे जब ये मुद्दा सुलझ जाएगा

साक्षी का बयान ऐसे समय आया है जब एशियाड के लिए ट्रायल इसी महीने में होने वाले हैं। सभी पहलवानों को एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम में जगह अर्जित करने के लिए ट्रायल में भाग लेना है, जो 23 सितंबर से 8 अक्टूबर, 2023 तक चीन के हांगझाऊ में आयोजित किया जाएगा।

बृजभूषण के खिलाफ आवाज उठाने वाली साक्षी मलिक ने किया बड़ा ऐलान
बृजभूषण के खिलाफ आवाज उठाने वाली साक्षी मलिक ने किया बड़ा ऐलान
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय कुश्ती संघ प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आंदोलन कर रही पहलवानों के मुद्दों को सुलझाने के लिए सरकार से चल रही बातचीत के बीच पहलवान साक्षी मलिक ने शनिवार को बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि जब तक यह मामला पूरी तरह से नहीं सुलझ जाता, वे एशियाई खेलों में भाग नहीं लेंगी। आज सोनीपत में साक्षी मलिक ने कहा कि कोई नहीं समझ सकता कि पहलवान रोज मानसिक रूप से किस स्थिति से गुजर रहे होते हैं।

30 वर्षीय पहलवान साक्षी मलिक यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के इस्तीफे की मांग कर रहे पहलवानों के लिए भविष्य की रणनीति तय करने के लिए महापंचायत में भाग लेने आज सोनीपत पहुंची थीं।
साक्षी ने कहा, "हम एशियाई खेलों में तभी भाग लेंगे जब इन सभी मुद्दों का समाधान हो जाएगा। आप नहीं समझ सकते कि यह मानसिक रूप से कितना थका देने वाला है और हम हर रोज किस स्थिति से गुजर रहे हैं।"


साक्षी की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब एशियाड के लिए ट्रायल इसी महीने में होने वाले हैं। विरोध में शामिल लोगों सहित सभी पहलवानों को ट्रायल में भाग लेने और एशियाई खेलों के लिए भारत की टीम में अपनी जगह अर्जित करने की आवश्यकता है, जो 23 सितंबर से 8 अक्टूबर, 2023 तक हांगझाऊ, चीन में आयोजित किया जाएगा।

इससे पहले बुधवार को साक्षी ने बजरंग पूनिया और अन्य पहलवानों के साथ केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से उनके घर पर मुलाकात की थी और कहा था कि सरकार ने पुलिस जांच पूरी करने के लिए 15 जून तक का समय मांगा है। साक्षी ने कहा था कि सरकार कुश्ती से संबंधित हमारे अधिकांश प्रस्तावों पर सहमत हो गई है। अब हम इन प्रस्तावों को किसान संघों, महिला संघों, हमारे वरिष्ठों और खाप पंचायतों के सामने रखेंगे। इसलिए, हम 15 जून तक कोई विरोध नहीं करेंगे, लेकिन डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ हमारा 'आंदोलन' जारी रहेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia