क्या पीएम मोदी के खिलाफ बोलने की वजह से तोगड़िया को गंवाना पड़ेगा वीएचपी कार्यकारी अध्यक्ष का पद?

52 साल बाद 14 अप्रैल को विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष पद पर चुनाव हो रहा है और यह कयास लग रहे हैं कि ऐसा संगठन में फेरबदल करने के लिए हो रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लंबे समय से यह खबरें थीं कि पीएम मोदी और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया के बीच कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। अब इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि पीएम मोदी की आंखों का कांटा बने प्रवीण तोगड़िया को अपना पद गंवाना पड़ सकता है।


मामला यह है कि 52 साल बाद 14 अप्रैल को विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष पद पर चुनाव हो रहा है और यह कयास लग रहे हैं कि ऐसा संगठन में फेरबदल करने के लिए हो रहा है। ऐसा बताया जा रहा है कि तोगड़िया से संघ भी खुश नहीं है। यह भी संभावना है कि वीएचपी अध्यक्ष पद से राघव रेड्डी को भी हटाया जा सकता है। ऐसी उम्मीद है कि संघ की पसंद विष्णु सदाशिव कोकजे नए वीएचपी अध्यक्ष बन सकते हैं। कोकजे हिमाचल प्रदेश के पूर्व गवर्नर और मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के पूर्व जज रह चुके हैं।

पिछले साल 29 दिसंबर को अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए भुवनेश्वर में वीएचपी के सदस्यों की बैठक हुई थी। बैठक में आम सहमति नहीं बनने की वजह से यह तय हुआ था कि 14 अप्रैल को गुरुग्राम में चुनाव कराया जाएगा।

9 अप्रैल की प्रेस कॉन्फ्रेंस में तोगड़िया ने मोदी सरकार और पीएम मोदी पर कई हमले किये थे।

पिछले दिनों प्रवीण तोगड़िया ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर यह भी कहा था कि सत्ता की ताकत में नहीं बहना चाहिए और अपने द्वारा किए गए वादों को पूरा करने के लिए काम करना चाहिए।

प्रवीण तोगड़िया और पीएम मोदी के बीच विवाद बहुत पुराना है। पूरा संघ परिवार इस विवाद से वाकिफ है।

खबरों में यह भी कहा कि संघ को इस बात की जानकारी है कि प्रवीण तोगड़िया ने गुजरात चुनाव में बीजेपी के खिलाफ काम किया था।

संघ तोगड़िया को इसलिए भी हटाना चाहता है क्योंकि केंद्र में बीजेपी सरकार बनने के बाद से प्रवीण तोगड़िया पीएम मोदी और बीजेपी के खिलाफ खुल कर हमले करते रहे हैं।

प्रवीण तोगड़िया ने पिछले दिनों इशारों-इशारों में पीएम मोदी और सरकार पर बड़े आरोप लगाए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia