आरजेडी में शामिल होंगे बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा? तेजप्रताप ने दिया बड़ा बयान

आरजेडी नेता तेजप्रताप का शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर ऐसे समय में बयान आया है, जब बीजेपी शत्रुघ्न सिन्हा पर कार्रवाई करने की तैयारी में है। कोलकाता में आयोजित टीएमसी की यूनाइटेड इंडिया रैली में शत्रुघ्न सिन्हा के शामिल होने पर बीजेपी ने कार्रवाई की बात की थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी के वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा का आरजेडी में शामिल होने को लेकर अटलें तेज हो गई हैं। इस मामले में आरजेडी नेता और पार्टी अध्यक्ष लालू यावद के बेटे तेजप्रताप सिंह ने एक बार फिर बयान दिया है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मैं शत्रुघ्न सिन्हा से समय-समय पर बात करता रहता हूं। मैं मुंबई में उनके घर भी जा चुका हूं। अगर वे आरजेडी में आना चाहते हैं तो मैं उनका स्वागत करता हूं। वे हमारे जनता दरबार में आ जाएं।” तेजप्रताप ने यह बयान अपनी पिछली प्रतिक्रिया पर दी है, जिसमें उन्होंने कहा था कि शत्रुघ्न सिन्हा का आरजेडी में स्वागत है।

तेजप्रताप का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब बीजेपी शत्रुघ्न सिन्हा पर कार्रवाई करने की तैयारी में है। कोलकाता में आयोजित टीएमसी की यूनाइटेड इंडिया रैली में शत्रुघ्न सिन्हा के शामिल होने के बाद बीजेपी का सिन्हा को लेकर बयान भी आया था। बीजेपी प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा था कि सिन्हा ने सारी हदें पार कर दी हैं, उन्होंने पीएम मोदी को निशाने पर लिया है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बीजेपी प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी के बयान के बाद बिना नाम लिए शत्रुघ्न सिन्हा ने निशाना साधा था। उन्होंने कहा था, ‘‘मुझे पार्टी के युवा प्रवक्ता और पुराने मित्र के बयान पर आश्चर्य नहीं हुआ। कुछ लोग कह रहे हैं कि मेरे युवा मित्र पार्टी में दरकिनार किए जाने की वजह से बहुत दबाव में हैं। हमें उनके प्रति सहानुभूति रखनी चाहिए, क्योंकि ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने दबाव में मेरे खिलाफ बयान दिए होंगे या शायद खुद को प्रासंगिक बनाए रखने का उनका यह प्रयास होगा।”

यूनाइटेड इंडिया रैली में शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की तारीफ की थी। साथ ही उन्होंने राफेल समेत कई मुद्दों को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा था। सिन्हा ने मंच से पीएम मोदी के लिए चोर शब्द का भी इस्तेमाल किया था। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि हो सकता है कि इस रैली में शामिल होने के बाद बीजेपी उनके ऊपर सख्त कार्रवाई करे।

बीजेपी से अगर शत्रुघ्न सिन्हा बाहर किए जाते हैं तो वे कहां जाएंगे, फिलहाल उन्होंने इस बारे में कुछ नहीं कहा है। हालांकि वे यह बात जरूर कह चुके हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव वे अपने संसदीय क्षेत्र से ही लड़ेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia