ज्ञानवापी मस्जिद में 'शिवलिंग' की पूजा और मुसलमानों के प्रवेश पर लगेगी रोक या नहीं? फास्ट ट्रैक कोर्ट सुनाएगा फैसला

उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मामले में आज फिर से सुनवाई होगी। मामले में सिविल जज सीनियर डिवीजन फास्ट ट्रैक कोर्ट महेंद्र कुमार पांडे की बेंच सुनवाई करेगी। बता दें कि इससे पहले 14 नवंबर को फैसला सुरक्षित रख लिया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ज्ञानवापी मामले में आज अहम सुनवाई होने वाली है। वाराणसी फास्ट ट्रैक कोर्ट आज कथित शिवलिंग की पूजा अर्चना वाली याचिका पर फैसला सुनाएगा। हिंदू पक्ष ने मस्जिद परिसर में मिले कथित शिवलिंग की पूजा की इजाजत मांगी है। कोर्ट पहले इस याचिका पर 14 नवंबर (सोमवार) को फैसला सुनाने वाला था लेकिन उस दिन सिविल जज महेंद्र पांडे ने इसे 17 नवंबर तक के लिए टाल दिया था।

24 मई को पूजा करने की अनुमति मांगी गई थी

विश्व वैदिक सनातन संघ के महासचिव वादी किरण सिंह ने 24 मई को वाराणसी जिला अदालत में मुकदमा दायर कर ज्ञानवापी परिसर में मुसलमानों के प्रवेश पर रोक लगाने, परिसर को सनातन संघ को सौंपने और 'शिवलिंग' की पूजा करने के लिए अनुमति देने की मांग की थी।


वहीं, मुस्लिम पक्ष के वकील औहिद खान ने कहा कि अदालत द्वारा मामले को खारिज कर दिया जाएगा। जिला अदालत में पहले का मामला मस्जिद की बाहरी दीवार पर स्थित हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियों की दैनिक पूजा की अनुमति के संबंध में था, जबकि चल रहा मामला मस्जिद के अंदर वाले हिस्से से जुड़ा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia