दिल्ली में लगेगा लॉकडाउन? रेस्टोरेंट-बार और साप्ताहिक बाजारों पर सख्ती, आज केजरीवाल की पीसी, कर सकते हैं बड़ा ऐलान!

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के साथ बैठक की। इसके बाद कई अहम फैसले लिए गए, जिसमें रेस्टोरेंट और बार को बंद करने का फैसला लिया गया है। दिल्ली में रेस्टोरेंट और बार को बंद करने का फैसला लिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

पवन नौटियाल

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में जिस तरह से कोरोना वायरस का कहर बढ़ा है, उससे यह सवाल उठ रहा है कि क्या दिल्ली में लॉकडाउन लगेगा या दिल्ली लॉकडाउन की ओर बढ़ रहा है? ये सवाल इसलिए भी है क्योंकि राजधानी के बाजारों और साप्ताहिक बाजारों में पहले से ज्यादा सख्ती बढ़ा दी गई है। दिल्ली में संक्रमण दर 25 फीसदी तक पहुंच गया है। आलम यह है कि राजधानी में कोरोना जांच कराने वाला हर चौथा व्यक्ति संक्रमित पाया जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। कहा जा रहा है कि वह इस दौरान वह कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

इससे पहले दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) के साथ बैठक की। इसके बाद कई अहम फैसले लिए गए, जिसमें रेस्टोरेंट और बार को बंद करने का फैसला लिया गया है। दिल्ली में रेस्टोरेंट और बार को बंद करने का फैसला लिया गया है। फैसले के मुताबिक, रेस्टोरेंट और बार में लोग बैठकर खाना नहीं खा सकते हैं। हालांकि. ऑनलाइन डिलिवरी जारी रहेगी। रेस्टोरेंट और बार से ऑनलाइन खाना ऑर्डर कर सकते हैं। पहले रेस्टोरेंट और बार को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी गई थी।


वहीं, साप्ताहिक बाजारों पर सख्ती बढ़ा दी गई है। अब एक जोन में एक हफ्ते में बारी-बारी से एक ही साप्ताहिक बाजार लगाने की इजाजत दी गई है। बाजार में सख्ती से कोविड प्रोटोकॉल का पालन होगा। हालांकि इससे पहले साप्ताहिक बाजारों पर पाबंदी नहीं लगाई गई थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia