आगामी लोकसभा चुनाव से पहले NDA में पड़ेगी फूट? संजय निषाद के बयान से मची खलबली!

संजय निषाद ने कहा कि निषाद पार्टी लोकसभा की 37 सीटों पर लड़ने को तैयार है। हम अपने सिम्बल पर चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी 2019 में जिन सीटों पर हारी थी वो सभी हमें दे दे। हम उन्हें जीतकर देंगे। निषाद पार्टी लोकसभा की 37 सीटों पर लड़ने को तैयार है।

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले NDA में पड़ेगी फूट?
आगामी लोकसभा चुनाव से पहले NDA में पड़ेगी फूट?
user

नवजीवन डेस्क

आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हए सर्भी पार्टियों ने अभी से कमर कसनी शुरू कर दी है। विपक्षी कुनबा 'INDIA' गठबंधन के तले एकजुट हो गया है। वहीं, 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एनडीए के गठबंधन दलों में सीटों को लेकर अभी से रस्साकशी शुरू हो गई। कहते हैं कि संसद का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर गुजरता है। मतलब यह कि 80 लोकसभा सीटों वाले इस प्रदेश में जिसका प्रदर्शन चुनाव में अच्छा होता है, उसके लिए केंद्र की सत्ता पर काबिज होने की राह आसान हो जाती है। क्या यह राह एनडीए के लिए आसान होगी? यह सवाल इसलिए है, क्योंकि इस समय उत्तर प्रदेश एनडीए के गठबंधन दलों में एक बयान से खलबली मच गई है। यह बयान एनडीए के सहयोगी, योगी सरकार में मंत्री और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने दिया है। उनका यह बयान सीटों को लेकर आया है। 

संजय निषाद ने ट्वीट कर कहा, “निषाद पार्टी लोकसभा की 37 सीटों पर लड़ने को तैयार है। हम अपने सिम्बल पर चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी 2019 में जिन सीटों पर हारी थी वो सभी हमें दे दे। हम उन्हें जीतकर देंगे। निषाद पार्टी लोकसभा की 37 सीटों पर लड़ने को तैयार है। हम अपने सिम्बल पर चुनाव लड़ेंगे।”


संजय निषाद के इस बयान से एनडीए गठबंधन दलों में हलचल तेज हो गई है। सवाल यह है कि आखिर संजय निषाद क्या संकेत देना चाहते हैं? क्या एनडीए में यह फूट के संकेत हैं? क्या आगे चलकर एनडीए में सीटों को लेकर लड़ाई शुरू होने वाली है? संजय निषाद का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब अभी कुछ दिन पहले ही ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने एनडीए का दामन थामा है। जाहिर है, ओम प्रकाश राजभर अपनी पार्टी के लिए भी सीटों पर दावा ठोकेंगे। हो सकता है एनडीए में शामिल होने से पहले ही ओम प्रकाश राजभर की बीजेपी से इस संबंध में कोई बात भी हुई हो। संजय निषाद के इस बयान के बाद सीटों को लेकर एनडीए में हलचल तेज सकती है।

उत्तर प्रदेश में बीजेपी गठबंधन के साथ 3 दल हो गए हैं। बीजेपी के अलावा सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, अपना दल एस और तीसरी निषाद पार्टी है। कुछ दिन पहले दल्ली में हुई एनडीए की बैठक में कुल 38 दल शामिल हुए थे। वहीं, विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA में कुल 26 दल शामिल हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 26 Jul 2023, 1:44 PM