दिल्ली: विंग कमांडर अभिनंदन की टूटी है पसली, पीठ में लगी है अंदरूनी चोट, मेडिकल रिपोर्ट से हुआ खुलासा

डॉक्टरों ने ऐसी आशंका जताई है कि विमान से इजेक्ट होने के बाद जमीन पर गिरने की वजह से या फिर स्थानीय लोगों द्वारा किए गए हमले से अभिनंदन को चोट लगी है। खबरों के मुबातिक, विंग कमांडर को मंगलवार तक दिल्ली के आर्मी अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान से लौटने के बाद भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का दिल्ली के आर्मी अस्पताल में इलाच चल रहा है। इस दौरान उनकी मेडिकल रिपोर्ट से बड़ी बात सामने आई है। इकॉनोमिक टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, अभिनंदन की मेडिकल रिपोर्ट से पता चला है कि उनकी पसली टूटी हुई है। साथ ही उनकी पीठ में अंदरूनी चोट भी आई है। अभिनंदन की एमआरआई रिपोर्ट से यह बात सामने आई है। इसके अलावा अभिनंदन की आंख और चेहरे पर भी चोट के निशान हैं।

डॉक्टरों ने ऐसी आशंका जताई है कि विमान से इजेक्ट होने के बाद जमीन पर गिरने की वजह से या फिर स्थानीय लोगों द्वारा किए गए हमले से अभिनंदन को यह चोट लगी है। खबरों के मुबातिक, विंग कमांडर को मंगलवार तक अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है।

इससे पहले खबरों में कहा गया था कि पाकिस्तान से लौटने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन ने वायुसेना के अधिकारियों को बताया था कि पाकिस्तान की हिरासत में रहने के दौरान उन्हें शारीरिक तौर पर प्रताड़ित नहीं किया गया था, लेकिन मानसिक रूप से पाकिस्तानी आर्मी ने उन्हें बहुत प्रताड़ित किया था।

खबरों के मुताबिक, आर्मी अस्पताल में इलाज के बाद विंग कमांडर अभिनंदन को अभी कई और जांच प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ेगा। बताया जा रहा है कि अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद अभिनंदन से अधिकारी पूछताछ कर सकते हैं। इस टीम में वायुसेना के भी कई अधिकारी शामिल होंगे। इस दौरान अभिनंदन से सिलसिलेवार ढंक से पूछताछ की जाएगी कि जब वे पाकिस्तान की सीमा में गिरे थे तो उसके बाद उनके साथ क्या हुआ? 1 मार्च, 2019 को अभिनंदन पंजाब के वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत लौटे थे। जिसके बाद उन्हें अमृतसर से विशेष विमान से दिल्ली लाया गया था। तभी से वे आर्मी अस्पताल में भर्ती हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 03 Mar 2019, 12:10 PM