‘अभिनंदन स्टाइल’ के दीवाने हुए युवा, बोले- मूंछें हों तो अभिनंदन जैसी

बेंगलुरु के मोहम्मद चांद ने कहा कि मैं अभिनंदन का फैन हूं, हम उन्हें फॉलो करते हैं। मैं उनका स्टाइल पसंद करता हूं। वे असली हीरो हैं, मैं बहुत खुश हूं। मोहम्मद चांद उन लोगों में से हैं, जिन्होंने विंग कमांडर अभिनंदन की मूंछों का स्टाइल कॉपी किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंद देश में एक हीरो के रूप में उभरे हैं। युवा उन्हें अपने आदर्श के रूप में देख रहे हैं। देश में अभिनंदन की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकात है कि उनकी चाल-ढाल, उनका स्टाइल तक पूर देश में कॉपी किया जाने लगा है। इसका एक उदाहारण बेंगलुरु में देखने को मिला, जहां युवा अभिनंदन जैसी मूंछें रखने लगे हैं।

बेंगलुरु के रहने वाले मोहम्मद चांद ने कहा कि मैं अभिनंदन का फैन हूं, हम उन्हें फॉलो करते हैं। मैं उनका स्टाइल पसंद करता हूं। वे असली हीरो हैं, मैं बहुत खुश हूं। मोहम्मद चांद उन लोगों में से हैं, जिन्होंने विंग कमांडर अभिनंदन की मूंछों का स्टाइल कॉपी किया है।

विंग कमांडर अभिनंदन का नाम 27 फरवरी को उस वक्त सुर्खियों में आया जब उन्होंने जम्मू-कश्मीर में भारतीय वायुसीमा में घुसे पाकिस्तानी विमानों को मिग-21 से मुंहतोड़ जवाब दिया था। कहा जाता है कि अभिनंदन ने मिग-21 से पाकिस्तान के एफ-16 पर निशाना लगाया था। इस दौरान एफ-16 को मार गिराया गया था। पाकिस्तनी विमानों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान अभिनंदन का विमान ध्वस्त हो गया था। इस दौरान वे मिग-21 से इजेक्ट हो गए थे, और पाकिस्तान की सीमा में जा गिरे थे। जहां उन्हें पाकिस्तानी सेना ने अपनी हिरासत में ले लिया था। हालांकि भारत के दबाव के बाद शुक्रवार को पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ दिया था। उन्होंने पंजाब के वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत में प्रवेश किया था। भारत लौटने के बाद उन्हें दिल्ली के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 03 Mar 2019, 2:46 PM