दिल्ली में एग्जिट पोल के नतीजों से बीजेपी भौंचक, रात 3 बजे तक शाह-नड्डा ने किया एक-एक सीट का विश्लेषण

दिल्ली में मतदान खत्म होने के बाद सामने आए एग्जिट पोल के नतीजों में बीजेपी के अरमान पूरे नहीं होने का अनुमान सामने आया है। इससे भौंचक बीजेपी ने कल देर शाम बुलाई बैठक में रात 3 बजे तक एक-एक सीट का विश्लेषण किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सूत्रों का कहना है कि एग्जिट पोल के नतीजों के बाद बीजेपी ने बड़ी बैठक बुलाई थी। इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी आदि शामिल थे।

गौरतलब है कि दिल्ली में चुनाव खत्म होने के बाद लगभग सभी एग्जिट पोल ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने का दावा किया गया है। एग्जिट पोल सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी पूरी तरह से जीत को लेकर आश्वस्त है तो बीजेपी भी एग्जिट पोल्स को गलत बताते हुए अपनी जीत का दावा कर रही है।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने तो बाकायदा ट्वीट कर ऐलान कर दिया है कि उनकी पार्टी की सरकार बनने वाली है। उन्होंने चुनौती भी दी है कि इस ट्वीट को संभाल कर रखा जाए।

मतदान के बाद अब 11 फरवरी को वोटों की गिनती होगी तभी असली नतीजे सामने आएंगे। लेकिन एग्जिट पोल के नतीजों ने एक संकेत तो दे ही दिया है कि 21 साल से दिल्ली की सत्ता से बाहर बीजेपी के अरमान इस बार भी पूरे नहीं होने वाले हैं, जबकि आम आदमी पार्टी तीसरी बार दिल्ली की सत्ता पर काबिज होने वाली है।

Published: 9 Feb 2020, 2:17 PM
लोकप्रिय
next