देश में बढ़ती महंगाई को लेकर राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, कहा- कोई ऐसी जगह है जहां सरकार आपको लूट नहीं रही?

राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि क्या कोई ऐसी जगह है, जहां रोजमर्रा की जरूरत का सामान मिलता हो और वहां जाकर आपको ऐसा ना लगे कि सरकार आपको लूट रही है?

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

विनय कुमार

देश में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “क्या कोई ऐसी जगह है, जहां रोजमर्रा की जरूरत का सामान मिलता हो और वहां जाकर आपको ऐसा ना लगे कि सरकार आपको लूट रही है?”

गौरतलब है कि बीते दिनों घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये प्रति रिफिल की बढ़ोतरी की गई। जिसके बाद बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर 794 रुपये में मिलेगी। गैस सिलेंडर के दाम फरवरी में यह तीसरी बार बढ़ाए गए हैं। इससे पहले एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम 4 फरवरी और 14 फरवरी को बढ़ाए गए थे। देखा जाए तो सिर्फ फरवरी में अबतक 100 रुपये रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए गए हैं।

अब बात करें पेट्रोल-डीजल की तो तेल की कीमतों में आग लगी हुई है। डीजल की कीमत में 15 से 16 पैसे तक की बढ़ोतरी हुई है, वहीं पेट्रोल की कीमत 24 से 25 पैसे तक बढ़ी है। दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमत उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। दिल्ली में पेट्रोल का दाम 91.17 रुपये और डीजल का दाम 81.47 रुपये पहुंच गया है। वहीं, मुंबई में पेट्रोल की कीमत 97.57 रुपये और डीजल की कीमत 88.60 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय