महीने की शुरुआत के साथ ही जनता को महंगाई का झटका, 100 रुपये तक बढ़े LPG सिलेंडर के दाम

घरेलू इस्तेमाल में आने वाले रसोई गैस और कॉमर्श‍ियल सिलेंडर दोनों की कीमतें काफी ऊंचाई पर है। लोगों की सरकार से मांग है कि एलपीजी सिलेंडर की कीमत भी कम किए जाएं। इससे पहले एक्‍साइज ड्यूटी के दाम करने से पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतें कम हुई थीं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिसंबर महीने की शुरुआत के साथ ही पेट्रोलियम कंपनि‍यों ने जनता को महंगाई का झटका दे दिया है। देश में कॉमर्श‍ियल सिलेंडर के दाम में 100 रुपये तक बढ़ गए हैं। ऐसे में रेस्टोरेंट में खाना-पीना महंगा हो सकता है। इस बढ़त के साथ दिल्ली में 19 किलो वाला कॉमर्श‍ियल सिलेंडर बढ़कर 2101 रुपये हो गया है। जाहिर है कॉमर्श‍ियल सिलेंडर के महंगा होने से रेस्टोरेंट मालिकों पर बोझ बढ़ता है और वे इसका बोझ ग्राहकों पर डालते हैं।

इससे पहले नवंबर के महीने में इसकी कीमत 2000.50 रुपये थी। थोड़ी राहत की बात यह है कि घरेलू इस्तेमाल आने वाले 14.2 किलोग्राम के रसोई गैस की कीमत में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। घरेलू इस्तेमाल में आने वाले रसोई गैस और कॉमर्श‍ियल सिलेंडर दोनों की कीमतें काफी ऊंचाई पर है। लोगों की सरकार से मांग है कि एलपीजी सिलेंडर की कीमत भी कम किए जाएं। इससे पहले एक्‍साइज ड्यूटी के दाम करने से पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतें कम हुई थीं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 01 Dec 2021, 8:42 AM