'कृषि-विरोधी क़ानून वापस लो वरना सत्य और अहिंसा की शक्ति देखने को तैयार रहो', किसान आंदोलन पर राहुल गांधी

केंद्र के तीनों कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के पक्ष में कांग्रेस नेता राहुल गांधी अक्सर मोदी सरकार पर हमला बोलते रहे हैं।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

केंद्र के तीनों कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के पक्ष में कांग्रेस नेता राहुल गांधी अक्सर मोदी सरकार पर हमला बोलते रहे हैं। हरियाणा के करनाल में मिनी सचिवालय पर चल रहे किसानों के प्रदर्शन के बीच एक बार फिर राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने इंस्टाग्राम पर अपने पोस्ट में लिखा, "सत्याग्रही अन्नदाता हमारे अपने हैं-उनसे डरो मत! कृषि-विरोधी क़ानून वापस लो वरना सत्य और अहिंसा की शक्ति देखने को तैयार रहो-क्योंकि मेरे देश का किसान अब पीछे नहीं हटेगा"

इससे पहले राहुल गांधी ने मंगलवार और सोमवार को भी किसानों को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा था। मंगलवार के ट्वीट में राहुल गांधी ने लिखा था, , "जहां हर-हर अन्नदाता, घर-घर अन्नदाता, वहां किस-किस को रोकोगे?" वहीं सोमवार को उन्होंने ट्वीट में लिखा, "डटा है, निडर है, इधर है, भारत भाग्य विधाता!"


आपको बता दें कि करनाल में किसानों की विशाल महापंचायत हुई, जिसमें भारी भीड़ दिखाई दी। उसके बाद किसानों ने करनाल मिनी सचिवालय का घेराव किया। किसान अब भी सचिवालय में प्रदर्शन कर रहे हैं। आज भी किसान नेताओं और प्रशासन के बीच बातचीत हुई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia