खट्टर सरकार की पुलिस की बर्बरता, थाने में महिला को बेल्ट से पीटा, वीडियो वायरल, पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

हरियाणा के फरीदाबाद में एक महिला की कथित तौर पर पिटाई करने को लेकर 5 पुलिसवालों गाज गिरी है। महिला की पिटाई करते हुए पुलिसकर्मियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके बाद हरियाणा पुलिस ने 2 हेडकांस्टेबलों को निलंबित कर दिया और 3 विशेष पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

खट्टर सरकार की पुलिस पहले शर्मसार करने वाली घटना को अंजाम देती है और जब मामला सामने आता है तो आनन फानन में कार्रवाई करती है। ऐसा ही मामला फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में सामने आया है। जहां थाने में पूछताछ के दौरान एक महिला की पिटाई की घटना पर संज्ञान लेते हुए 2 हेड कॉन्स्टेबल को निलंबित करने और 3 एसपीओ की सेवाओं को तत्काल प्रभाव से समाप्त करने के आदेश जारी किए हैं। घटना अक्टूबर 2018 की बताई जा रही है। लेकिन वीडियो पिछले दिनों से वायरल हो रहा है।

पुलिस के प्रवक्ता के मुताबिक फरीदाबाद में सोमवार को इस संबंध में आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। वीडियो वायरल होने के बाद फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने हेड कॉन्स्टेबल बलदेव और रोहित को निलंबित करने और 3 एसपीओ कृष्ण, हरपाल और दिनेश को बर्खास्त करने का आदेश दिया।


पिछले दिनों घटना का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस को इस घटना की जानकारी मिली। इस मामले को राज्य महिला आयोग ने भी हरियाणा पुलिस को नोटिस जारी कर कड़ी आपत्ति जताई। खबरों की माने तो अब पुलिस पीड़िता की पहचान करने के प्रयास में जुट गए हैं। पुलिस का कहना है कि पीड़िता से संपर्क की कोशिश की जा रही है और आगे की जांच के लिए महिला का बयान रिकॉर्ड किया जाएगा।

पिछले साल अक्टूबर में हुई थी घटना

यह घटना पिछले साल अक्टूबर में हुई थी, लेकिन इसका वीडिया पिछले दिनों से वायरल हो रहा है। आदर्श नगर थाने में पुलिसकर्मियों ने पूछताछ के नाम पर महिला की बेल्ट से पिटाई की थी और अभद्र भाषा का प्रयोग किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 May 2019, 11:10 AM