महिला आरक्षण विधेयक पर राहुल गांधी बोले- ध्यान भटका रही मोदी सरकार, बिल लागू करना है तो अभी करते

राहुल गांधी ने कहा कि अगर सरकार को विधेयक को लागू करना है तो अभी करे, इसके लिए परिसीमन क्यों? उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण बिल आज से ही लागू किया जा सकता है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

महिला आरक्षण बिल को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मोदी सरकार पर हमला बोला है। केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वो ध्यान भटकाने का काम कर रही है। अगर सरकार को विधेयक को लागू करना है तो अभी करे, इसके लिए परिसीमन क्यों? उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण बिल आज से ही लागू किया जा सकता है।

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी को अपने अगले भाषण में देश की जनता को समझाना चाहिए कि देश के सबसे जरूरी 90 अफसरों में सिर्फ तीन अफसर ही ओबीसी समुदाय के क्यों हैं? राहुल गांधी ने कहा कि अभी मैंने पिछड़े, दलित या फिर आदिवासियों की बात ही नहीं की है। राहुल गांधी ने कहा कि महिला आरक्षण बिल (नारी शक्ति वंदन अधिनियम) बढ़िया है लेकिन हमें दो फुटनोट मिले कि जनगणना और परिसीमन उससे पहले करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जनगणना और परिसीमन कराने में कई साल लग जाएंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि सच तो यह है कि आरक्षण आज ही लागू हो सकता है। ये कोई जटिल मामला नहीं है, लेकिन सरकार ऐसा नहीं करना चाहती है। सरकार ने इसे देश के सामने पेश किया है लेकिन इसे अब से 10 साल बाद लागू किया जाएगा। कोई नहीं जानता कि यह लागू भी होगा या नहीं। यह एक ध्यान भटकाने वाली रणनीति है, ध्यान भटकाने वाली रणनीति है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia