अजब मध्य प्रदेश का हाल गजबः आरोपी को खोजने बाबा के चरण में पहुंची पुलिस, किरकिरी होने पर हुई कार्रवाई

छतरपुर के डीएसपी शशांक जैन ने बताया कि वायरल वीडियो के आधार पर उसमें दिख रहे एएसआई अनिल शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। थाना प्रभारी पंकज पांडेय को लाइन अटैच कर दिया गया है और मामले की जांच खजुराहो एसडीओपी को सौंपी गई है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में जो न हो जाए वह कम है। एक नए कारनामे में हत्या के एक आरोपी तक पहुंचने में नाकाम रही छतरपुर जिले की बमीठा थाने की पुलिस एक आध्यात्मिक गुरु की शरण में जा पहुंची और कथित आरोपी को गिरफ्तार कर जेल तक भेज दिया। मामले का एक वीडियो के जरिए खुलासा होने पर सहायक उप निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है, वहीं थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार बमीठा थाना क्षेत्र में 28 जुलाई को ओटा पुरवा गांव में एक 17 साल की युवती का शव कुएं मे मिला था। युवती के परिजनों ने गांव के तीन लड़कों पर युवती की हत्या कर शव कुएं मे फेंकने का आरोप लगाया था। पुलिस ने मृतका के परिजनो की शिकायत पर तीनों युवकों को हिरासत में लेकर पूछतांछ की, लेकिन ये तीनों युवकों की लोकेशन घटना के दिन घटनास्थल पर नहीं मिलने से पुलिस इस मामले का खुलासा नही कर पा रही थी।


पुलिस आरोपियों को तलाशने में नाकाम रही तो उसने आधात्मिक गुरु पंडोखर सरकार की शरण ली। थाने के एएसआई अनिल शर्मा ने इनके दरबार मे अर्जी लगाई। पंडोखर सरकार ने पुलिस को हत्या के खुलासे के लिये कुछ सूत्र दिए। इन्हीं सूत्रों के आधार पर पुलिस ने तीनों लड़को को छोड़ मृतका के चाचा तीरथ अहिरवार पर भतीजी की हत्या का आरोप लगाकर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने खुलासे में दावा किया कि आरोपी चाचा को भतीजी के चरित्र पर शंका थी इसलिए उसने गला घोंटकर हत्या कर शव को कुएं मे फेक दिया।

मृतका के दूसरे चाचा हरिराम अहिवार ने बताया कि जब हम बमीठा थाना प्रभारी पंकज शर्मा के पास गए, तब उन्होंने पंडोखर सरकार का वीडियो दिखाया और कहा कि देखो हमने अपना पुलिस वाला पंडोखर सरकार के पास भी भेजा था, उन्होंने भी तुम्हारे भाई को ही मुल्जिम बताया है। जो वीडियो दिखाया गया उसमें वे हत्याकांड में तीनों युवकों के आलावा किसी चौथे को हत्या का आरेापी बता रहे थे, इसी वीडियो के आधार पर पुलिस ने जुर्म काबुल करवा लिया और जेल भेज दिया। बाद में इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की गई।


छतरपुर के डीएसपी शशांक जैन ने बताया कि एक वीडियो वायरल हुआ है। पंडोखर सरकार के फेसबुक पेज वाला, इसमें एएसआई अनिल शर्मा दिख रहे हैं। उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। थाना प्रभारी पंकज पांडेय को लाइन अटैच कर दिया गया है और मामले की जांच खजुराहो एसडीओपी को सौंपी गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia