वर्ल्ड बिकिनी डे: बिकनी वाली फोटो पर ट्रोल हुईं शाहरुख खान की बेटी, लोगों ने कहा, ये सब प्राइवेट रखो   

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की बेटी सुहाना की बिकनी वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर कुछ लोगों को रास नहीं आ रही है। ट्रोल्स ने सोशल मीडिया पर सुहाना से कहा कि भारतीय संस्कृति के हिसाब से ही आप अपनी तस्वीर को पोस्ट किया करें।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

5 जुलाई यानी आज वर्ल्ड बिकिनी डे है। सुनने में थोड़ा अजीब लगता है कि जहां किसी और परिधान को लेकर को कोई डे नहीं मनाया जाता है वहीं बिकिनी के लिए तारीख तय कर दी गई है। बिकिनी अन्य देशों में मात्र एक पोशाक है लेकिन भारत में एक तरह का हौवा है। इसका ताजा उदाहरण अभिनेता शाहरुख खान की बेटी सुहाना की बिकनी फोटो है।

एक बार फिर अभिनेता शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इस तस्वीर में वो बिकनी पहने नजर आ रही हैं और काला चश्मा भी पहना है। सुहाना के साथ इस तस्वीर में उनके छोटे भाई अबराम और कुछ दोस्त भी हैं। ये फोटो यूरोप की है जहां पर सुहाना और अबराम अपनी छुट्टियां एंजॉय कर रहे हैं। जहां एक तरफ कुछ लोग इस फोटो को काफी पसंद कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ सुहाना की ये फोटो कई ट्रोलर्स से भी घिर गई है।

इंस्टाग्राम पर एक यूजर ने इस फोटो पर कमेंट करते हुए लिखा है, “तुम ये मत भूलो कि तुम एक मुस्लिम हो।” वहीं एक और ट्रोलर ने उनकी फोटो पर कमेंट करते हुए लिखा है, “शेम ऑफ यू सुहाना, जो करना है करो लेकिन भारतीय सभ्यता के हिसाब से अपनी फोटो पोस्ट करो। ये सब प्राइवेट रखो।”

बिकिनी को फ्रेंच इंजिनियर ‘लुईस रियर्ड’ ने बनाया था। रियर्ड की बनार्इ बिकिनी 5 जुलाई 1946 को प्रदर्शित हुर्इ थी। वहीं इस ड्रेस का नाम भी बिकिनी अटॉल नाम की एक जगह के नाम पर रखा गया था। बिकिनी अटॉल वो जगह थी जहां पर उस समय अटोमिक बम की टेस्‍टिंग हो रही थी। शुरुआत में कुछ कारणों से इटली समेत कुछ देशों में इस पर बैन लगा था। हालांकि कुछ समय बाद इस पर से बैन हटने के बाद 1950 में यह तेजी से चलन में आर्इ। 1960 में अमेरिका में भी इस पर से बैन हट गया और ये ड्रेस काफी पसंद की जाने लगी थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 Jul 2018, 4:02 PM