WorldCup2023: भारत-पाक मैच के लिए अस्पतालों में बेड बुक करा रहे फैन, अहमदाबाद के सारे होटल हुए फुल

अहमदाबाद में होटलों के कमरे पहले से पूरी तरह से बुक हो चुके हैं और जो थोड़े बचे हैं उनकी कीमतें डेढ़ लाख रुपये से अधिक हो गई हैं। इससे क्रिकेट प्रेमियों के लिए क्रिकेट के महाकुंभ के दौरान यहां ठहरने के लिए जगह खोजना बेहद मुश्किल हो गया है।

भारत-पाक मैच के लिएअहमदाबाद के सारे होटल फुल, अस्पतालों में बेड बुक करा रहे फैन
भारत-पाक मैच के लिएअहमदाबाद के सारे होटल फुल, अस्पतालों में बेड बुक करा रहे फैन
user

नवजीवन डेस्क

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 15 अक्टूबर को होने वाले विश्व कप 2023 के भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर अभी से शहर के लगभग सभी होटल पूरी तरह बुक हो चुके हैं और जो थोड़े बहुत बचे हैं उनकी कीमतें डेढ़ लाख रुपये से अधिक हो गई हैं। इससे क्रिकेट प्रेमियों के लिए क्रिकेट महाकुंभ के दौरान यहां ठहरने की जगह खोजना बेहद मुश्किल हो गया है। उनके पास सीमित विकल्‍प बचे हैं। इस मुश्किल से जूझ रहे कई फैन्स ने नायाब तरीका निकालते हुए अहमदाबाद में अस्पतालों के बेड की बुकिंग कराना शुरू कर दिया है।

दरअसल क्रिकेट विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा के बाद मैच के दिन के आसपास अहमदाबाद में होटलों में धड़ल्ले से बुकिंग शुरू हो गई और देखते ही देखते लगभग सभी कमरे बुक हो गए। जिन होटलों में कुछ कमरे उपलब्ध हैं उनका किराया इतना ज्‍यादा है कि आम लोगों को चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। रूम की कीमतों में नाटकीय रूप से वृद्धि से कई प्रशंसकों को किफायती आवास खोजने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है।


ऐसे में कुछ प्रशंसकों ने इस चुनौती से निपटने का अद्भुत तरीका भी खोज निकाला। क्रिकेट कमेंटेटर मुफद्दल वोहरा ने सोशल मीडिया पर एक दिलचस्प प्रवृत्ति की ओर ध्यान दिलाया। उन्‍होंने बताया कि कुछ प्रशंसकों ने अहमदाबाद में ठहरने के लिए अस्पतालों में बेड की बुकिंग शुरू कर दी है। जैसे-जैसे शहर बहुप्रतीक्षित क्रिकेट मुकाबले की मेजबानी के लिए तैयार हो रहा है, अस्पताल प्रशासकों ने भारत-पाक मैच की तारीख के आसपास बेड की बुकिंग में असामान्य वृद्धि देखी है।

वहीं, भारत-पाक मैच के आसपास होटलों के कमरों की महंगाई केवल अहमदाबाद तक ही सीमित नहीं है। पड़ोसी शहरों में भी होटल दरों में तेज वृद्धि हुई है। अहमदाबाद से केवल एक घंटे की दूरी पर स्थित वडोदरा में होटल बुकिंग का किराया सामान्य दरों से छह से सात गुना तक बढ़ गया है। इन हालात से साफ जाहिर है कि भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर प्रशंसकों का उत्साह अभी से चरम पर है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia