WPL 2023: मैच से पहले मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत बोलीं- मेरे लिए बड़ा अवसर

हरमनप्रीत ने कहा, यह मेरे लिए एक बड़ा अवसर है और मैं इसे दोनों हाथों से लेना चाह रही हूं। उम्मीद है कि मैं अपना सौ प्रतिशत दे सकूंगी। मैं टूर्नामेंट में हर तरह से अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

आज गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले होने वाला है। ये मुकाबला शाम 7.30 बजे शुरू होगा। महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के पहले सीजन में मुंबई इंडियंस शुरुआती मैच खेलने से पहले नई कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि वह भूमिका के साथ न्याय और प्रतियोगिता में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहती हैं। हरमनप्रीत ने कहा, यह मेरे लिए एक बड़ा अवसर है और मैं इसे दोनों हाथों से लेना चाह रही हूं। उम्मीद है कि मैं अपना सौ प्रतिशत दे सकूंगी। मैं टूर्नामेंट में हर तरह से अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगी।

मुंबई इंडियंस की मुख्य कोच चार्लोट एडवर्डस ने कप्तान के रूप में हरमनप्रीत की नियुक्ति पर प्रसन्नता व्यक्त की। हम मुंबई इंडियंस में हरमनप्रीत कौर को अपनी कप्तान के रूप में पाकर बहुत खुश हैं। वह उनमें से हैं जिन्होंने पिछले कुछ वर्षों में शानदार ढंग से भारत की कप्तानी की है। मैं वास्तव में अगले कुछ हफ्तों में उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।

अतीत में डब्ल्यूबीबीएल और द हंड्रेड में भाग लेने वाली हरमनप्रीत का मानना है कि डब्ल्यूपीएल एक बहुत जरूरी टूर्नामेंट है, जो नई खिलाड़ियों के रूप में देखने के लिए भारतीय क्रिकेटरों को बहुत फायदा पहुंचाएगा। डब्ल्यूपीएल विदेशी खिलाड़ियों को जानने, उनके अनुभव से कुछ लेने के लिए बहुत अच्छा मंच है। मुझे डब्ल्यूबीबीएल और द हंड्रेड में खेलने का जितना अनुभव और आत्मविश्वास मिला है, मैं चाहती हूं कि युवा भारतीय घरेलू खिलाड़ी भी ऐसा ही प्राप्त करें।

उन्होंने कहा, यह उनके लिए विदेशी खिलाड़ियों के साथ समय बिताने का एक शानदार अवसर है। डब्ल्यूपीएल व्यक्तिगत रूप से मुझे कुछ युवा प्रतिभाओं को करीब से देखने का मौका भी देगा। मुझे लगता है कि यह (डब्ल्यूपीएल) सभी भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा मंच है।

मुंबई इंडियंस के आईपीएल में पांच खिताब और समृद्ध विरासत के साथ सबसे सफल फ्रेंचाइजी होने के साथ, हरमनप्रीत को लगता है कि एमआई की ऐतिहासिक सफलता केवल खिलाड़ियों को बढ़ावा देगी और अतिरिक्त दबाव के रूप में काम नहीं करेगी। हम यहां सिर्फ क्रिकेट खेलने के लिए हैं। मेरे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि मैं खुद इस पल का आनंद लूं, क्योंकि तभी मैं अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल पाऊंगी।


गुजरात जायंट्स स्क्वाड:

सबभिनेनी मेघना, बेथ मूनी (w/c), हरलीन देओल, सोफिया डंकले, एशलेग गार्डनर, अश्विनी कुमारी, दयालन हेमलता, स्नेह राणा, मानसी जोशी, तनुजा कंवर, मोनिका पटेल, हर्ले गाला, शबनम मोहम्मद शकील, परूनिका सिसोदिया, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहम, सुषमा वर्मा, किम गर्थ।

मुंबई इंडियंस महिला टीम:

हेले मैथ्यूज, यास्तिका भाटिया (डब्ल्यू), हरमनप्रीत कौर (सी), नट साइवर-ब्रंट, अमेलिया केर, हीथर ग्राहम, अमनजोत कौर, हुमायरा काजी, पूजा वस्त्राकर, प्रियंका बाला, नीलम बिष्ट, इस्सी वोंग, सायका इशाक, धारा गुज्जर, सोनम यादव, जिंतिमनी कलिता, क्लो ट्रायोन।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia