दिल्ली: पहलवान बजरंग पूनिया की बढ़ेंगी मुश्किलें? मानहानि मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने भेजा समन

शिकायतकर्ता नरेश दहिया ने आपराधिक मानहानि शिकायत में कहा कि 10 मई को जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन के दौरान, बजरंग पुनिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मानहानि के मामले में ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया को तलब किया है। कोर्ट ने पुनिया को बतौर आरोपी छह सितंबर को तलब किया है। कुश्ती कोच नरेश दहिया ने बजरंग पूनिया के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है, जिसमें सुनवाई करते हुए कोर्ट ने बजरंग को समन भेजा है।

शिकायतकर्ता नरेश दहिया ने आपराधिक मानहानि शिकायत में कहा कि 10 मई को जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन के दौरान, बजरंग पुनिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी। बजरंग पुनिया ने अपने साथी महिला पहलवानों के साथ मिलकर बृजभूषण के खिलाफ जंतर मंतर पर प्रोटेस्ट किया था। इस दौरान कई पहलवान कई दिनों तक जंतर मंतर पर डटे हुए थे। इसी दौरान पुनिया ने नरेश दहिया के खिलाफ बयानबाजी की थी।

भारतीय के शीर्ष पहलवानों के नेतृत्व में देश के 30 पहलवान जनवरी 2023 में धरने पर बैठ गए थे। पहलवानों ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और कई कोच पर भी गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि बृजभूषण और कई कोच महिला खिलाड़ियों और महिला कोच का यौन शोषण करते हैं। हालांकि, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से बातचीत के बाद पहलवानों ने धरना खत्म कर दिया था।

कई महीने इंतजार करने के बाद जब कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ उचित कार्रवाई नहीं हुई तो पहलवान अप्रैल में फिर धरने पर बैठे थे और एक महीने से अधिक समय तक दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर रहे थे। इसी दौरान बजरंग ने कोई ऐसा बयान दिया था, जिसे आधार बनाकर नरेश दाहिया ने मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia