बृजभूषण के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर साक्षी मलिक की आई प्रतिक्रिया, आंदोलन आगे जारी रहेगा या नहीं? इस पर दिया बयान

पहलवान साक्षी मलिक ने कहा कि हमारी लीगल टीम के पास 1-2 दिन में चार्जशीट आ जाएगी, फिर हमें पता चल पाएगा कि क्या-क्या धाराएं लगीं हैं। आंदोलन आगे जारी रहेगा या नहीं ये हम चार्जशीट देखने के बाद ही बता पाएंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महिला पहलवानों से यौन शोषण के आरोपी बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस द्वारा कोर्ट में दाखिल की गई चार्जशीट पर पहलवान साक्षी मलिक ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा कल सौंपी गई चार्जशीट में उनका (बृजभूषण सिंह) नाम है। नाबालिग के मामले में साफ है कि परिवार पर काफी दबाव है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा हमारी शेष मांगों को पूरा करने के बाद हम आगे की कार्रवाई के बारे में फैसला करेंगे।

पहलवान साक्षी मलिक ने कहा कि हमारी लीगल टीम के पास 1-2 दिन में चार्जशीट आ जाएगी, फिर हमें पता चल पाएगा कि क्या-क्या धाराएं लगीं हैं। आंदोलन आगे जारी रहेगा या नहीं ये हम चार्जशीट देखने के बाद ही बता पाएंगे।

बृजभूषण के खिलाफ गुरुवार को दाखिल हुई थी चार्जशीट

गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने दिल्ली की में चार्जशीट दाखिल की थी। बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धारा 354, 354-A एवं D के अंतर्गत चार्जशीट दाखिल की गई है और विनोद तोमर के खिलाफ धारा 109, 354, 354 (A), 506 के तहत चार्जशीट दायर की गई है। इसके अलावा नाबालिग महिला पहलवान के मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में दिल्ली पुलिस की ओर से कैंसिलेशन रिपोर्ट दाखिल की गई। कैंसिलेशन रिपोर्ट उन मामलों में दायर की जाती है जब कोई पुष्टिकारक साक्ष्य नहीं मिलता है। मतलब यह है कि इस मामले में बृजभूषण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस को कोई सबूत नहीं मिला है। यानी दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह को क्लीन चिट दे दी गई।


IPC की धारा 354A के तहत दर्ज केस का मतलब?

धारा 354A भारतीय दण्ड संहिता की एक धारा है जो यौन उत्पीड़न के लिए दंड प्रविष्ट करती है। यह धारा किसी महिला को अनुचित रूप से छूने, थप्पड़ मारने, उनके स्तन, या अन्य अंगों को अनुचित ढंग से छूने, गले या कमर में हाथ डालने या उन्हें किसी भी तरह से शर्मिंदा करने पर लगाई जाती है।

दिल्ली पुलिस ने दो अदालतों में चार्जशीट दाखिल की

दिल्ली पुलिस की ओर से बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 7 पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के मामले में गुरुवार को दो अदालतों में चार्जशीट दाखिल की। एक चार्जशीट 6 बालिग महिला पहलवानों की शिकायत पर दर्ज केस में रॉउज एवन्यू कोर्ट में दाखिल की गई। वहीं, दूसरी चार्जशीट पटियाला कोर्ट में नाबालिग की शिकायत पर दर्ज केस में दाखिल की गई। नाबालिग द्वारा लगाए गए आरोपों में दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह को क्लीन चिट दे दी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia