Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर 9 जून को नहीं होगा प्रदर्शन, राकेश टिकैत ने पहलवानों के कहने पर किया रद्द

पहलवानों के रुख में बदलाव शनिवार को अमित शाह से मुलाकात के बाद आया है। बैठक में बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक मौजूद थे। इसके बाद रविवार को सोनीपत महापंचायत में बजरंग पूनिया ने किसानों और खाप पंचायतों से कोई फैसला नहीं करने की अपील की थी।

पहलवानों के समर्थन में किसानों और खाप संगठनो का जंतर-मंतर पर 9 जून को प्रदर्शन अब नहीं होगा
पहलवानों के समर्थन में किसानों और खाप संगठनो का जंतर-मंतर पर 9 जून को प्रदर्शन अब नहीं होगा
user

नवजीवन डेस्क

कुश्ती संघ प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ आंदोलन कर रहे पहलवानों के समर्थन में भारतीय किसान यूनियन और खाप संगठनों का 9 जून को जंतर-मंतर पर होने वाला विरोध प्रदर्शन अब नहीं होगा। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि पहलवानों के कहने पर हमने 9 जून को जंतर-मंतर पर होने वाला प्रदर्शन स्थगित कर दिया है। पहलवान आने वाले दिनों में आगे जो तारीख देंगे हम उस दिन उनका समर्थन जरूर करेंगे।

इससे पहले हरियाणा के कुरुक्षेत्र में हुई महापंचायत में राकेश टिकैत ने ऐलान किया था कि अगर 9 जून तक बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वह पहलवानों के साथ जंतर-मंतर पहुंचेंगे और देश भर में पंचायत करेंगे। हालांकि अब यह प्रदर्शन नहीं होगा, क्योंकि पहलवानों के कहने पर यह कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है।

खबर के मुताबिक किसान नेता राकेश टिकैत ने कार्यक्रम रद्द करने के फैसले पर कहा, अभी पहलवानों की बातचीत सरकार से और गृहमंत्री से चल रही है। इनके कहने पर हम ने 9 जून को जंतर-मंतर पर होने वाला अपना प्रदर्शन स्थगित कर दिया है। पहलवान आने वाले दिनों में जो तारीख देंगे हम उस दिन उनका समर्थन जरूर करेंगे।


बजरंग पूनिया ने भी रविवार को सोनीपत महापंचायत में किसानों और खाप पंचायतों से फैसला नहीं करने की बात कही थी। दरअसल पहलवानों के रुख में यह बदलाव शनिवार देर रात उनकी गृह मंत्री अमित शाह से हुई मुलाकात के बाद आया है। बैठक में बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक मौजूद थे। यह बैठक दो घंटे तक चली थी। बजरंग पूनिया अमित शाह से मुलाकात के अगले दिन सोनीपत स्थित मुंडलाना पंचायत में पहुंचे थे, जहां उन्होंने किसानों और खापों से अभी कोई फैसला नहीं लेने की अपील करते हुए कहा था कि हम खिलाड़ी सभी संगठनों को एक मंच पर बुलाकर बड़ी पंचायत का आयोजन करेंगे।

बीजेपी सांसद और कुश्ती संघ प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 28 अप्रैल को दिल्ली पुलिस ने यौन शोषण के दो मामले दर्ज किए हैं। इनमें से एक पॉक्सो एक्ट में दर्ज किया गया है। वहीं दूसरा मामला अन्य महिला पहलवानों की शिकायत पर दर्ज किया गया है। दिल्ली पुलिस की जांच अभी जारी है। मंगलवार को बृजभूषण सिंह के परिवार से पूछताछ करने दिल्ली पुलिस गोंडा पहुंची है। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने बृजभूषण सिंह के घर वालों और उनके साथ काम करने वाले लोगों से पूछताछ की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia