पहलवान विनेश, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया आज करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, बृजभूषण सिंह के खिलाफ फिर खोलेंगे मोर्चा?

पहलवान ऐसे समय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहें हैं, जब कुश्ती महासंघ का चुनाव होने वाला है। इस बीच बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर सुनवाई चल रही है।

पहलवान आज राजघाट पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।
पहलवान आज राजघाट पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।
user

नवजीवन डेस्क

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ क्या एक बार फिर मोर्चा खुलने जा रहा है? यह सवाल इसलिए है क्योंकि पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया आज प्रेस को संबोधित करेंगे। पहलवान 12:30 बजे प्रेस को संबोदित करेंगे।

पहलवान विनेश फोगाट ने ट्विट कर कहा, “हम 12.30 बजे दिल्ली के राजघाट में प्रेस कांफ्रेंस करने वाले हैं।” पहलवान बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक ने भी ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

पहलवान ऐसे समय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहें हैं, जब कुश्ती महासंघ का चुनाव होने वाला है। इस बीच बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर सुनवाई चल रही है और एशियाई खेलों के लिए कुछ पहलवानों को मिली छूट का मुद्दा गर्माया हुआ है। पिछले महीने विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया को एशियन गेम्स में प्रवेश के लिए एड हॉक कमेटी की ओर से छूट दी गई थी, जिसका कई पहलवानों ने कड़ा विरोध जताया था।

दिल्ली की राउज एवेन्‍यू कोर्ट ने बुधवार को महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न मामले में बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप तय करने के मामले पर सुनवाई की। यौन शोषण मामले में बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोप तय करने के मामले पर बुधवार को सुनवाई पूरी हो गई। इस दौरान केस में एक नया मोड़ आ गया, जब सुनवाई के दौरान बीजेपी सांसद के वकील ने कई नई दलीलें रखीं।

बृजभूषण शरण सिंह की ओर से पेश होते हुए वकील राजीव मोहन ने राउज एवेन्यू कोर्ट के अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (एसीएमएम) हरजीत सिंह जसपाल के समक्ष दलील दी कि आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 188 के तहत, कथित अपराध देश के बाहर किए गए हैं, इसलिए इस न्यायालय द्वारा मुकदमा नहीं चलाया जा सकता। मजिस्ट्रेट सिर्फ संज्ञान ले सकते हैं लेकिन ट्रायल नहीं शुरू कर सकते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 10 Aug 2023, 8:48 AM