'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' के लेखक-निर्देशक से होगी पूछताछ, कोलकाता पुलिस ने हाजिर होने के लिए भेजा नोटिस

कोलकाता पुलिस के अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच के बाद शीर्ष अधिकारियों ने महसूस किया कि मामले में निर्देशक से पूछताछ करने के लिए पर्याप्त आधार है, इसलिए उन्हें नोटिस दिया गया है। उन्हें 30 मई को दोपहर 12 बजे थाने में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है।

'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' के लेखक-निर्देशक से होगी पूछताछ, कोलकाता पुलिस ने भेजा नोटिस
'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' के लेखक-निर्देशक से होगी पूछताछ, कोलकाता पुलिस ने भेजा नोटिस
user

नवजीवन डेस्क

विवादित फिल्म 'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' के लेखक और निर्देशक सनोज मिश्रा को कोलकाता पुलिस ने कानूनी नोटिस भेजा है। उन्हें 30 मई को पूछताछ के लिए शहर के पुलिस थाने में उपस्थित होने के लिए कहा है। फिल्म का ट्रेलर हाल ही में यूट्यूब पर जारी किया गया था, जिस पर विवाद खड़ा हो गया था।

कोलकाता पुलिस के सूत्रों ने कहा कि फिल्म का ट्रेलर हाल ही में यूट्यूब पर जारी किया गया था। इसके बाद 11 मई को एक शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि फिल्म को जानबूझकर पश्चिम बंगाल की छवि को खराब करने के प्रयास के रूप में बनाया गया है।


कोलकाता के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच के बाद शहर के शीर्ष अधिकारियों ने महसूस किया कि मामले में निर्देशक से पूछताछ करने के लिए पर्याप्त आधार है, इसलिए उन्हें नोटिस दिया गया है। उन्हें 30 मई को दोपहर 12 बजे एमहस्र्ट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है।

हाल ही में, पश्चिम बंगाल सरकार 'द केरला स्टोरी' के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाने को लेकर विवादों में आ गई थी। सरकार का कहना था कि फिल्म की सामग्री राज्य में सांप्रदायिक सद्भाव को बाधित कर सकती है। इसके खिलाफ फिल्म के निर्देशक सुब्रत सेन ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था, जहां से फिल्म पर से प्रतिबंध हटाने का आदेश जारी हुआ था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia