Agnipath Scheme के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी, प्रदर्शनकारियों ने यमुना एक्सप्रेस वे किया जाम, बसों में लगाई आग

यमुना एक्सप्रेसवे को दोनों तरफ से प्रभावित करने का प्रयास किया गया है। सरकार की योजना को लेकर पिछले कुछ दिनों से एनसीआर के कई इलाकों में प्रदर्शन देखने को मिले हैं। जिसमें युवा हिंसा प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में कई युवा ग्रेटर नोएडा यमुना एक्सप्रेस वे पर पहुंचे हुए हैं और सड़क जाम कर प्रदर्शन कर रहे हैं। आगरा से नोएडा आने वाले हाइवे पर यह प्रदर्शन किया जा रहा है जिसके चलते हाइवे पूरी तरह बंद हो गया है।

सेंकड़ो युवा सरकार की सेना में भर्ती की नई योजना का जमकर विरोध कर रहे हैं और योजना में बदलाव की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शन की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गया है और बाधित हाईवे को खोलने के लिए युवाओं से बात कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, यमुना एक्सप्रेसवे को दोनों तरफ से प्रभावित करने का प्रयास किया गया है। सरकार की योजना को लेकर पिछले कुछ दिनों से एनसीआर के कई इलाकों में प्रदर्शन देखने को मिले हैं। जिसमें युवा हिंसा प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

इसके अलावा खबर है कि अलीगढ़ में यमुना एक्सप्रेस वे पर कई गाड़ियों में तोड़फोड़ करते हुए दो रोडवेज की बसों में आग लगा दी गई । उपद्रवियों ने अबतक कुल चार गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है। पुलिस के लाठीचार्ज के बाद नाराज छात्रों ने पुलिस पर पथराव कर दिया है। पथराव में कई पुलिसकर्मी चोटिल हुए हैं। हालात काबू से बाहर हो गए हैं।

केंद्र ने अग्निपथ भर्ती योजना के पहले बैच के लिए ऊपरी आयु सीमा 21 वर्ष से बढ़ाकर 23 वर्ष कर दी है। 2022 के लिए प्रस्तावित भर्ती के लिए आयु में छूट सिर्फ एक बार दी जाएगी। पहले इस योजना के लिए आयु सीमा 17.5 से 21 वर्ष निर्धारित की गई थी।

योजना की घोषणा के दो दिनों के भीतर अपने पहले संशोधन में केंद्र ने कहा, 'इस तथ्य का संज्ञान लेते हुए कि पिछले दो साल के दौरान भर्ती करना संभव नहीं था, सरकार ने यह फैसला किया है कि 2022 के लिए प्रस्तावित भर्ती प्रक्रिया में एकमुश्त छूट दी जाएगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia