यस बैंक संकट: ईडी के रडार पर अनिल अंबानी, मनी लांड्रिंग से जुड़े मामले में भेजा समन

यस बैंक सकंट मामले में प्रवर्तन निदेशायल ने अनिल अंबानी को समन जारी किया है। ईडी ने रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी को समन जारी कर उन्हें पेश होने का निर्देश दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

यस बैंक मामले में रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। यस बैंक प्रमोटर राणा कपूर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ने अनिल अंबानी को समन भेजा है। ईडी ने अनिल अंबानी को आज ही अपने दफ्तर पहुंचने के लिए कहा है। खबरों के मुताबिक, अनिल अंबानी आज ईडी दफ्तर नहीं जाएंगे। खबरों में कहा गया है कि अनिल अंबानी ईडी के सामने पेश होने के लिए कुछ और समय मांगा है। खबरों के मुताबिक, अनिल अंबानी ने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए पेशी से छूट मांगी है। ऐसे में ईडी से उन्हें नई तारीख मिल सकती है।

अनिल अंबानी के ग्रुप की कई कंपनियां उन बड़ी कंपनियों की लिस्ट में हैं, जिनको दिया गया कर्ज बैड लोन की लिस्ट में पहुंच गया है। इन कंपनियों ने यस बैंक से कर्ज लिया था, जिसे नहीं लौटाया गया। अनिल अंबानी ग्रुप की कंपनियों ने यस बैंक से करीब 12800 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था, जो एनपीए में तब्दील हो गया।


बता दें कि अनिल अंबानी ने नेतृत्व वाली कंपनी रिलायंस ग्रुप ने यस बैंक से भारी भरकम कर्ज लिया है। रिलायंस ग्रुप की नौ कंपनियों ने यस बैंक से 12800 करोड़ रुपए का कर्ज लिया है। कंपनी की ओर से स्पष्टीकरण दिया गया है कि यस बैंक का कर्ज उनके पास पूरी तरह से सुरक्षित है और वो बैंक का सारा पैसा चुका देंगे। रिलायंस समूह ने कहा है कि वो अपनी संपत्तियां बेचकर यस बैंक के कर्ज का भुगतान करने के लिए प्रतिबंद्ध है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 16 Mar 2020, 11:09 AM