शहरों के नाम बदलने पर योगी के मंत्री का बीजेपी पर निशाना, कहा, दम है तो लालकिले का नाम बदलकर दिखाएं

सीएम योगी आदित्यनाथ के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी द्वारा शहरों के नाम बदलने की राजनीति पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि लोगों भटकाने के लिए बीजेपी इस तरह के फैसले ले रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने सड़कों, इमारतों और जगहों के नाम बदलने को लेकर बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है। इलाहाबाद का नाम बदलने पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए राजभर ने कहा, “बिहार वाले जो नेता (गिरिराज सिंह) बयान दे रहे हैं वो जिस रोड पर चलते हैं उसको उनके दादा ने बनवाया है? जीटी रोड शेर शाह सूरी ने बनवाया था। एक नई सड़क बनाकर दिखा दें। बयान देना अलग बात है और करना अलग।”

ओम प्रकाश राजभर ने आगे कहा, “इनके पास कोई काम नहीं है। ये जनता का दिमाग भटकाने के लिए नाम बदलने का काम कर रहे हैं। अगर हिम्मत है तो लालकिले का नाम बदलकर दिखाएं, उसको गिरा दें।”

योगी सरकार द्वारा इलाहाबाद का नाम बदले जाने का समर्थन करते हुए बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा था, “आक्रांताओं ने हमारे शहरों के नाम बदले थे, लेकिन ऐसे वक्त में जब आज हम सत्ता में आए हैं तो उन नामों को बदल रहे हैं।” उन्होंने कहा था कि बिहार को खिलजी ने लूटा था और आज बिहार के बख्तियारपुर से लेकर कई शहर उन्हीं के नाम पर हैं, ऐसे में इन शहरों का भी नाम बदल देना चाहिए। उन्होंने कहा था कि देश में मुगलों से जुड़े नाम को बदल देना चाहिए।

यह कोई पहली बार नहीं है जब ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी और उसके नेताओं पर निशाना साधा है। इससे पहले भी वे कई बार योगी सरकार और बीजेपी पर हमला बोल चुके हैं। कई बार उनके हमलों से बीजेपी और योगी सरकार असहज हो चुकी है। बावजूद इसके ओम प्रकाश राजभर का बीजेपी पर हमला जारी है।

ओम प्रकाश राजभर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष हैं और उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी का बीजेपी को समर्थन है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने पिछला विधानसभा चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ा था, जिसमें उसके 4 विधायकों ने जीत हासिल की थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 23 Oct 2018, 12:30 PM