मोदी के रेवड़ी वाले बयान को योगी ने दिखाया ठेंगा, ट्विटर पर लोगों की राय- सामने आई BJP की अंदरूनी लड़ाई

एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि बीजेपी के सूत्र मुझे बताते हैं कि योगी आदित्यनाथ द्वारा उत्तर प्रदेश में 60 साल से ऊपर की महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री मोदी नाराज हैं, क्योंकि योगी का ऐलान उनके फ्री रेवड़ी वाले भाषण के ठीक उलट है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर रेवड़ी बांटने यानी जनता को फ्री में कोई सेवा देने वालों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कल को कोई आएगा और कहेगा कि वह फ्री में पेट्रोल-डीजल बांटेगा तो बांटने दो। लेकिन इस तरह के कदम हमारे बच्चों से अधिकार छीन लेंगे और देश को आत्मनिर्भर बनने से रोकेंगे। इससे देश के करदाताओं पर बोझ बढ़ेगा। लेकिन इसी बीच आज यूपी के सीएम योगी ने ऐलान किया कि यूपी सरकार जल्द ही 60 साल और ऊपर की महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा देगी। इस घोषणा के तुरंत बाद ट्विटर पर #YogiOpposesModi ट्रेंड करने लगा है, जिसमें लोग तरह-तरह के मीम और पुराने भाषण शेयर कर रहे हैं।

इस संबंध में सीएम योगी द्वारा किए गए ट्वीट को रीट्वीट करते हुए आप की विधायक आतीशी ने कहा कि मोदी मुफ्तखोरी का विरोध करते हैं और योगी मुफ्त में देने का ऐलान करते हैं! इस तरह बीजेपी के भीतर जंग की रेखा खींच गई है!

इसे भी पढ़ें- चुनावी 'रेवड़ियों' पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कल, कानून विशेषज्ञों की राय में समिति बनाने से 'दफ्न हो जाएगा मुद्दा'

रौशन राय नाम के एक ट्वीटर यूजर ने लिखा कि बीजेपी के सूत्र मुझे बताते हैं कि योगी आदित्यनाथ के यूपी में वरिष्ठ नागरिकों और महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नाराज हैं, जो उनके फ्री रेवड़ी वाले भाषण के ठीक विपरीत है। दिलचस्प समय आने वाला है, क्या मोदी के साये से ऊपर निकल रहे हैं सीएम योगी?


ट्वीटर पर जी सिंह नाम के एक यूजर ने लिखा कि एक तरफ जहां प्रधानमंत्री जनता को दी जाने वाली मूलभूत सुविधाओं को मुफ्त रेवाड़ियां बताते हैं, वहीं दूसरी तरफ योगी आदित्यनाथ जी यूपी में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की व्यवस्था करने जा रहे हैं। कौन सा सही है और कौन सा गलत?

क्षितिज नाम के एक यूजर ने लिखा कि मोदी ने मुफ्त योजनाओं की आलोचना की और इसे 'फ्री की रेवड़ी' कहा और आज योगी ने 60 से ऊपर की महिलाओं के लिए मुफ्त बस की सवारी की घोषणा की। ऐसा लगता है कि मोदी और योगी के बीच कुछ गंभीर प्रतिद्वंद्विता चल रही है।


ध्रुवन नाम के एक ट्वीटर यूजर ने लिखा कि बीजेपी के अंदर पार्टी के नेता ही एक दूसरे से सहमत नहीं हैं, यह बहुत आश्चर्य की बात है

एक अन्य ट्वीटर यूजर ने लिखा कि फ्री रेवड़ी पर सलाह विपक्षी शासित राज्यों के लिए है। बीजेपी शासित राज्य जनता का वोट पाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia