योगी सरकार में कन्नौज के एक उपभोक्ता को लगा 23 करोड़ रुपए का ‘करंट’, सामने आई बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में बिजली विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। दरअसल, विद्युत विभाग ने एक उपभोक्ता के घर 23 करोड़ का बिल भेज दिया, जिसे देखते ही वह सन्न रह गया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

योगी सरकार में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यूपी के कन्नौज में बिजली विभाग ने एक उपभोक्ता के घर 23 करोड़ का बिल भेज दिया, जिसको देखकर हैरान और परेशान है। इतना ही नहीं जब इस बिल को ठीक कराने के लिए बिजली विभाग पहुंचा तो उसकी अब कोई सुनवाई भी नहीं हो रही है। दूसरी ओर विभाग के अधिकारी इसे मामूली गलती बता रहे हैं। यानी उनके नजर में 23 करोड़ की रकम मामूली है।

खबरों के मुताबिक, कन्नौज के सदर तहसील क्षेत्र के पुलिस लाइन रोड पर अब्दुल बासित का दो किलोवाट का घरेलू कनेक्शन है। सोमवार को बिजली विभाग ने उनके घर पर बिजली बिल भेजा, जिसमें बकाया धनराशि 23 करोड़ 67 लाख 71 हजार 524 रुपये लिखी गई है। अब्दुल ने बताया कि उनका दो किलोवॉट का कनेक्शन है। हर बार 400 से 500 रुपए का बिल आता है। इस बार 23 करोड़ रुपए से ज्यादा का बिल आ गया। अब्दुल बासित का कहना है कि इस बिल को देखकर हमारे होश उड़ गए और परिवार सभी लोग सन्न रह गए। पीड़ित अब्दुल बासित का कहना है कि वह इस मामला योगी सरकार के संज्ञान में लाना चाहता है, जिससे इस तरह कि गलती बिजली विभाग के कर्मचारी दोबारा न कर सके।

वहीं इस मामले में कन्नौज के डीएम रवींद्र कुमार का कहना है कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है। आखिर बिजली विभाग ने उपभोक्ता को कैसे 23 करोड़ 71 लाख का बिल भेज दिया, यह जांच का विषय है। मामले की जांच कराई जाएगी और जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

लोकप्रिय