योगी ‘राज’ में सफाई कर्मियों को नहीं मिला 6 महीने से वेतन, शुरू किया अनशन

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के अतर्रा नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मियों ने 6 महीने से वेतन न मिलने पर जिलाधिकारी कार्यालय की सफाई कर अपना विरोध दर्ज कराया और बाद में अनशन शुरू कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

आईएएनएस

योगीराज में सफाईकर्मी वेतन को लेकर परेशान है। बांदा जिले के अतर्रा नगर पालिका परिषद के सफाईकर्मियों पिछले 6 महीने से वेतन न मिलने पर जिलाधिकारी कार्यालय की सफाई कर अपना विरोध दर्ज कराया और बाद में अनशन शुरू कर दिया।

अखिल भारतीय कर्मचारी मजदूर सभा के अध्यक्ष अनिल भारतीय ने बताया, “नगर पालिका परिषद अतर्रा के सफाईकर्मियों को पिछले 6 महीने से वेतन नहीं दिया गया है, उनका परिवार भुखमरी की कगार पर पहुंच गया है। वेतन दिलाने की मांग को लेकर सफाईकर्मी मंगलवार को जिलाधिकारी से मिलना चाहते थे, लेकिन उन्होंने हड़का कर भगा दिया। सफाईकर्मियों को तब लगा कि जिलाधिकारी कार्यालय में बहुत गन्दगी है और सभी कर्मियों ने कार्यालय की सफाई की और इसके बाद अशोक लॉट तिराहे पर अनशन शुरू किया है।”

उन्होंने बताया कि सभी सफाईकर्मी मांगे पूरी होने तक विरोध स्वरूप बांदा शहर में रोजाना आठ घंटे किसी चिन्हित स्थान की सफाई करेंगे और बाकी 16 घंटे अनशन करेंगे। इस बीच अतर्रा कस्बे की सफाई बंद रहेगी।

सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार सिंह ने बताया, “सफाईकर्मियों के बकाया वेतन भुगतान करने संबंधी आदेश नगर पालिका परिषद अतर्रा के अधिशाषी अधिकारी (ईओ) को भेज दिया गया है, जल्द ही उनकी समस्याओं का निपटारा हो जाएगा।”

लोकप्रिय