कांग्रेस की ‘गाय बचाओ’ यात्रा से डरी योगी सरकार? हिरासत में लिए गए पार्टी अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत कई कार्यकर्ता

गोशालाओं में गायों की मौत के मुद्दे पर शनिवार को कांग्रेसियों ने ललितपुर में गो सेवा यात्रा निकाली। जिसमें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू शामिल हुए। यात्रा को देलवारा से तुवन मंदिर पहुंचना था, लेकिन इससे पहले ही रोक दी गई।

फोटो: @INCUttarPradesh
फोटो: @INCUttarPradesh
user

विनय कुमार

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में कांग्रेस ने गाय बचाओ यात्रा निकाली। लेकिन इस यात्रा को लेकर यूपी पुलिस ने बीच में ही रोक दिया और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष समेत कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। बता दें कि गोशालाओं में गायों की मौत के मुद्दे पर शनिवार को कांग्रेसियों ने ललितपुर में गो सेवा यात्रा निकाली। जिसमें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू शामिल हुए। यात्रा को देलवारा से तुवन मंदिर पहुंचना था, लेकिन इससे पहले ही रोक दी गई।

यूपी कांग्रेस ने ट्वीट करके कहा कि कांग्रेस की 'गाय बचाओ-किसान बचाओ पदयात्रा' को रोकने के मंसूबे में अहंकारी आदित्यनाथ सरकार कामयाब नहीं हो पाएगी।

यूपी कांग्रेस ने कहा कि योगी के मीडिया सलाहकार @shalabhmaniतो बोल रहे थे कि ललितपुर की गौशालाओं से आए वीडियो झूठे हैं। तो मुकदमा क्यों लिखा गया? मतलब साफ है कि गौशालाओं में गायों की दुर्दशा को योगी जी छिपाना चाहते हैं। वोट दुह लिए अब क्या चाहिए।


इससे पहले यूपी कांग्रेस के संगठन सचिव अनिल यादव ने बताया था कि सौजना गौशाला से पिछले दिनों एक दर्जन से अधिक गायों की मौत की खबर आई थी। साथ ही गौशाला की बदहाली के बारे में बताया गया था। इसी कारण ललितपुर के सौजना से इस यात्रा को शुरू करने का प्लान किया गया। यहां से गायों की अस्थियों को ले जाकर चित्रकूट की मंदाकिनी नदी के तट पर इसे विसर्जित किया जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia