उत्तर प्रदेश में 1 सितंबर से खुलेंगे बच्चों के स्कूल, 23 अगस्त से सेकंडरी की क्लास, आज से खुल गए हाई स्कूल

सोमवार से सूबे के हाई स्कूलों के खुलने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम 9 के साथ हालात की समीक्षा के लिए अहम बैठक की। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि रक्षाबंधन के बाद 23 अगस्त से छठी से आठवीं तक और एक सितंबर से कक्षा एक से पांचवीं तक के स्कूल भी शुरू किए जाएं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार थमने के बाद सोमवार से सूबे में हाई स्कूलों में कोविड प्रोटोकाल के साथ कक्षाओं का संचालन शुरू हो गया। इसके बाद अब योगी सरकार की तैयारी बेसिक और प्राइमरी स्कूलों में पढ़ाई शुरू करने की है। इसको लेकर सरकार ने आदेश भी जारी कर दिया, जिसके अनुसार 23 अगस्त से कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल खोले जाएंगे और उसके बाद पहली सितंबर से एक से पांचवीं तक के बच्चों की कक्षाएं शुरू होंगी।

सोमवार से सूबे के हाई स्कूलों के खुलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम 9 के साथ हालात की समीक्षा के लिए अहम बैठक की। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि कि रक्षाबंधन के बाद 23 अगस्त से छठी से आठवीं तक और एक सितंबर से कक्षा एक से पांचवीं तक के स्कूल भी शुरू किए जाएं। उन्होंने इस संबंध में अफसरों को दिशा-निर्देश जारी करने का आदेश दिया है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लोकभवन में कोविड प्रबंधन के लिए गठित टीम- 9 तथा राज्य स्तरीय स्वास्थ्य विशेषज्ञ सलाहकार समिति के साथ समीक्षा की। इसी समिति की अनुशंसाओं के अनुरूप रक्षाबंधन के बाद 23 अगस्त से कक्षा छह से आठ और एक सितंबर से कक्षा एक से पांच तक के विद्यालयों में पठन-पाठन प्रारंभ करने पर विचार किया गया।

उत्तर प्रदेश में सोमवार से कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों को स्कूल में बुलाकर पठन-पाठन का काम शुरू किया गया है। आज से माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों में 50 फीसदी बच्चों की क्षमता के साथ पठन-पाठन प्रारंभ हो गया है। सभी जगह कक्षाएं दो पाली में चलाने की प्रक्रिया की गई है। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia