उत्तर प्रदेश में सीएम आवास तक पहुंचा कोरोना का खौफ, योगी ने खुद को किया आइसोलेट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद के आइसोलट होने की जानकारी देते हुए कहा कि मेरे कार्यालय के कुछ अधिकारी कोरोना संक्रमित हुए हैं। ये अधिकारी मेरे संपर्क में रहे हैं, अत: मैंने एहतियातन अपने को आइसोलेट कर लिया है और सभी कार्य वर्चुअली प्रारम्भ कर रहा हूं।

फाइल फोटोः अमर उजाला से साभार
फाइल फोटोः अमर उजाला से साभार
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की स्थिति बेहद भयावह हो चुकी है। बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 18,021 नए केस आए हैं। अकेले लखनऊ आंकड़ा पांच हजार पार कर गया। हालात ये है कि मुख्यमंत्री कार्यालय के कई अधिकारियों के संक्रमित पाए जाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एहतियात के तौर पर खुद को आइसोलेट कर लिया है। हालांकि, इस दौरान वह वर्चुअली निगरानी करते रहेंगे।

इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट करके दी है। उन्होंने लिखा कि मेरे कार्यालय के कुछ अधिकारी कोरोना से संक्रमित हुए हैं। यह अधिकारी मेरे संपर्क में रहे हैं, अत: मैंने एहतियातन अपने को आइसोलेट कर लिया है और सभी कार्य वर्चुअली प्रारम्भ कर रहा हूं। दरअसल, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल, ओएसडी अभिषेक कौशिक, विशेष सचिव अमित सिंह सहित कुछ अन्य कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।


गौरतलब है कि बीते 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 18,021 नए केस मिले हैं। स्वस्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना के नए मामलों में अकेले 5382 केस तो लखनऊ के ही हैं। इसके अलावा, प्रयागराज में 1856, वाराणसी में 1404 और कानपुर में 1271 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में आज कुल 85 लोगों की मौत हुई है। जबकि 618293 लोगों को डिस्चार्ज कर घर भेजा गया है।

लखनऊ को टक्कर देने वाले प्रयागराज ने एक बार फिर वाराणसी को पीछे छोड़ दिया है। प्रयागराज में सोमवार को जहां 1295 नए संक्रमित मिले थे, वहीं आज 1856 नए संक्रमित मिले हैं। वाराणसी में कल 1417 केस थे तो आज 1404 नए मामले सामने आए हैं। कानपुर में भी संक्रमण ने अब गति दिखा दी है। सोमवार को यहां 716 केस थे तो आज यहां संख्या बढ़कर 1271 पहुंच गई। प्रदेश में बीते 24 घंटे में जांच भी काफी तेजी से की गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia