पीएम मोदी की गाजीपुर रैली का योगी के मंत्री ने किया बहिष्कार, अपना दल ने और कड़े किए तेवर

एक ओर जहां पीएम मोदी शनिवार को गाजीपुर में रैली करने जा रहे हैं , वहीं दूसरी ओर यूपी में एनडीए के सहयोगी दलों की बगावत ने बीजेपी की टेंशन बढ़ा दी है। पीएम की रैली को बीजेपी के सहयोगी दलों ने बहिष्कार का ऐलान किया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को सहयोगी दलों ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। गाजीपुर में होने वाले पीएम के कार्यक्रम को लेकर योगी सरकार के सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने बड़ा ऐलान किया है। सहयोगी पार्टी ने गाजीपुर में पीएम मोदी के कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया है। वहीं दूसरी ओर अपना दल ने और तेवर कड़े कर दिए है।

बीजेपी के दोनों सहयोगी काफी दिनों से नाराज चल रहे हैं। कई मौकों पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी और सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ बयानबाजी भी की है। अब उन्होंने पीएम मोदी की गाजीपुर रैली में शामिल ना होने की बात कही है। इससे पहले भी ओम प्रकाश राजभर कह चुके हैं कि वे पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे क्योंकि महाराजा सुहेलदेव पर जो डाक टिकट जारी किया जा रहा है, उसपर उनका पूरा नाम नहीं लिखा गया है। राजभर का कहना है कि ये महाराजा सुहेलदेव का अपमान है और वे इस कार्यक्रम का हिस्सा नहीं बनेंगे।

दूसरी ओर मोदी सरकार में मंत्री और अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल भी दिल्ली एयरपोर्ट से वापस लौट गई हैं। अपना दल ने उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी कार्यक्रमों से दूरी बनाने का ऐलान कर रखा है। मंत्री अनुप्रिया पटेल की पार्टी अभी भी अपने रूख पर कायम है। हाल ही में अपना दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल बीजेपी सरकार पर सम्मान न देने का आरोप लगाते हुए हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी को तीन हिंदी प्रदेशों में मिली पराजय से सीख लेनी चाहिए।

बता दें, पीएम मोदी शनिवार को गाजीपुर जा रहे हैं। वह यहां एक मेडिकल कालेज की आधारशिला रखेंगे। साथ ही महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी करेंगे। लेकिन पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को योगी सरकार के सहयोगी पार्टियों ने बहिष्कार कर दिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 29 Dec 2018, 12:11 PM