योगी के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता और प्रयागराज की मेयर अभिलाषा हिरासत में, 6 साल पहले तोड़ी थी आचार संहिता

उत्तर प्रदेश के बीजेपी मंत्री नंद गोपाल गुप्ता और महापौर अभिलाषा गुप्ता को 2012 में आचार संहिता उल्लंघन के मामले में हिरासत में लिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

योगी सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता और प्रयागराज की मेयर अभिलाषा गुप्ता को पुलिल ने हिरासत में लिया है। मंत्री नंद गोपाल गुप्ता की पत्नी मेयर अभिलाषा गुप्ता हैं। दोनों पर साल 2012 में चुनावों के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप है।

खबरों के मुताबिक, प्रयागराज में आज विशेष कोर्ट में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के साथ ही उनकी महापौर पत्नी अभिलाषा गुप्ता को हिरासत में ले लिया गया। विशेष न्यायाधीश पवन कुमार तिवारी की कोर्ट में आज नंदी के साथ उनकी पत्नी अभिलाषा भी मौजूद थीं। दंपती के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में गैर जमानती वारंट जारी किया गया था। कोर्ट इस मामले को लेकर सुनवाई कर रही थी।

प्रदेश सरकार में स्टाम्प, न्यायालय शुल्क और नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नन्दी इससे पहले बीएसपी में थे और 2007 में चुनाव जीतकर विधायक बने थे। 2012 के विधानसभा चुनाव में वह एसपी उम्मीदवार से हार गए थे। 2017 में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़कर वह मौजूदा सरकार में मंत्री बने।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 14 Dec 2018, 3:00 PM