योगी के मंत्री ने अयोध्या में गरमाते माहौल पर जताई चिंता, कहा, प्रशासन फेल, शहर में सेना की हो तैनाती

यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि सीएम योगी की दिलचस्पी चुनाव प्रचार में है। अयोध्या में धारा 144 लगाने के बावजूद भीड़ जमा हो रही है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में जैसा माहौल है वह यह दर्शाता है कि सीएम जिम्मेदारियों से बच रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कैबिनेट में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने अयोध्या में गरमाते माहौल पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि शहर में धारा 144 लागू है बावजूद इसके प्रशासन यहां लोगों को इकट्ठा होने दे रहा है, इससे लगता है कि प्रशासन फेल हो गया है। उन्होंने कहा कि अयोध्या के माहौल को देखते हुए यहां पर सेना की तैनाती की जानी चाहिए।

राजभर ने कहा, “मुख्यमंत्री की दिलचस्पी चुनाव प्रचार में है। अयोध्या में धारा 144 लगाने के बावजूद भीड़ जमा हो रही है। अयोध्या में जैसा माहौल है वह यह दर्शाता है कि मुख्यमंत्री अपनी जिम्मेदारियों से बच रहे हैं।”

ओम प्रकाश राजभर ने मीडिया से बात करते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री खिलेश यादव के उस बयान का स्वागत किया, जिसमें उन्होंने आयोध्या में सेना की तैनाती की मांग की थी। शुक्रवार को अखिलेश यादव ने राम मंदिर मामले में जानमाल के नुकसान की आशंका जताई थी। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से सेना लगाकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि बीजेपी किसी भी हद तक जा सकती है।

अयोध्या में राम मंदिर निमार्ण को लेकर शिवसेना का आज आशीर्वाद समारोह है। समारोह में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी शामिल होंगे। बड़ी संख्या में शिवसेना के कार्यकर्ता इस समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंच गए हैं।

उधर, रविवार को वीएचपी की धर्मसभा भी है, जिससे शहर का माहौल गर्म है। आलम यह है शहर के माहौल से खौफजदा सैकड़ों मुसलमान शहर से पलायन कर चुके हैं, और जो शहर में मौजूद हैं उन्हें किसी अनहोनी का डर सता रहा है। यही वजह है कि योगी के मंत्री ओम प्रकाश राजभर के साथ अखिलेश यादव ने शहर के माहौल को देखते हुए सेना की तैनाती की मांग की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia