योगी सरकार में नमाज पर लगा पहरा, पार्क में जुमे की नमाज पर कंपनियों को नोएडा पुलिस का नोटिस

उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस ने शहर के कई कंपनियों को नोटिस जारी कर आदेश दिया है कि कंपनिया अपने कर्मचारियों को खुले इलाकों में नमाज पढ़ने से रोकें।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

योगी सरकार की यूपी पुलिस ने नोएडा सेक्टर 58 में पार्क में जुमे की नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी है। खबरों के मुताबिक, कंपनियों के लिए जारी पुलिस नोटिस में कहा गया है कि पुलिस प्रशासन सेक्टर-58 अथॉरिटी पार्क में शुक्रवार को नमाज समेत किसी भी धार्मिक गतिविधि करने की इजाजत नहीं देता है। इसके अलावा कहा गया है कि आदेश के बावजूद अगर कोई कर्मचारी पार्क में नमाज पढ़ता है तो इसके लिए कंपनी को जिम्मेदार ठहराया जाएगा।

योगी सरकार में नमाज पर लगा पहरा, पार्क में जुमे की नमाज पर कंपनियों को नोएडा पुलिस का नोटिस

बताया जा रहा है कि एक शिकायत पर कार्रवाई करते हुए नोएडा सेक्टर 58 की पुलिस चौकी अधिकारी ने आदेश जारी किया है।

विवाद बढ़ने पर इस मामले में नोएडा के एसएसपी अजय पाल का कहना है कि कुछ लोगों ने सेक्टर 58 के पार्क में धार्मिक प्रार्थनाएं करने के लिए अनुमति मांगी थी। सिटी मजिस्ट्रेट के अनुमति न देने के बावजूद लोग पार्क में इकट्ठा हुए। इस बारे में कंपनियों को जानकारी दे दी गई है। ये जानकारी किसी भी एक खास धर्म को लेकर नहीं है।

पुलिस की मानें तो सेक्टर 58 के इस पार्क में पहले से ही कुछ लोग शुक्रवार को नमाज पढ़ने जा रहे थे। देखा गया है कि पिछले कुछ हफ्तों से नमाज पढ़ने वालों की संख्या तेजी से इजाफा हुआ है। ऐसे में इस तरह की गतिविधि पर कुछ लोगों ने एतराज जताया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Dec 2018, 2:38 PM