महंगाई और तेल पर योगी के मंत्री का बेतुका बयान, कहा- 95 फीसदी लोगों को पेट्रोल की जरूरत नहीं होती

उपेंद्र तिवारी ने कहा कि "लोगों को 100 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक मुफ्त में दी गई। यदि आप (ईंधन की कीमत) की प्रति व्यक्ति आय से तुलना करते हैं, तो कीमतें अभी बहुत कम हैं।" उन्होंने दावा किया कि आम आदमी की आमदनी बढ़ी है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश सरकार के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी एक बार फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं। उन्होंने महंगाई और पेट्रोल, डीजल के बढ़ते दाम को लेकर कहा कि "मुट्ठी भर लोग ही चार पहिया वाहनों का उपयोग करते हैं और उन्हें पेट्रोल की आवश्यकता होती है। 95 फीसद लोगों को पेट्रोल की आवश्यकता नहीं होती।" उनका यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी इन दिनों बुंदेलखंड के दौरे पर हैं। बांदा और अन्य जिलों में प्रवास के बाद वह गुरुवार को जालौन जिले में अमृत महोत्सव के अंर्तगत आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करने आए।

उन्होंने कहा कि "लोगों को 100 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक मुफ्त में दी गई। यदि आप (ईंधन की कीमत) की प्रति व्यक्ति आय से तुलना करते हैं, तो कीमतें अभी बहुत कम हैं।" उन्होंने दावा किया कि आम आदमी की आमदनी बढ़ी है।

तिवारी ने केंद्र और राज्य सरकार की तारीफ में कहा कि 2014 के पहले का आंकड़ा निकाल लें और अब के आंकड़े से उसकी तुलना करें तो देखेंगे की प्रति व्यक्ति आए दोगुना से भी ज्यादा बढ़ी हुई है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर कहा कि चंद लोग हैं जो चार पहिया वाहनों का प्रयोग करते हैं। देश में 95 प्रतिशत लोग ऐसे हैं जिनको पेट्रोल की आवश्यकता नहीं है।


तिवारी ने कहा कि आज सौ करोड़ लोगों से ऊपर सरकार ने मुफ्त में वैक्सीन दिया। कोरोना में फ्री में इलाज दिया। घर-घर में दवाइयां बांटी जा रही हैं। मुफ्त में दवाई, मुफ्त में पढ़ाई, मुफ्त में सिंचाई और मुफ्त में कढ़ाई, मुफ्त में सरकार ने सारा दिया है। इस हिसाब से अन्य राज्यों की तुलना करेंगे तो उत्तर प्रदेश में और देश में अभी बहुत कम मूल्य बढ़े हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia