11 नहीं 10 अंक का ही रहेगा आपका फोन नंबर, टाई का बयान- शिफ्ट करने के प्लान को किया रिजेक्ट

ट्राई ने इस पर सफाई देते हुए कहा है कि 11 अंक वाले नंबरों पर शिफ्ट करने के प्लान को रिजेक्ट कर दिया गया है। इसका मतलब है कि आगे भी 10 डिजिट के मोबाइल नंबर मिलते रहेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मोबाइल नंबर 10 अंको की जगह 11 अंक करने की सुगबुगहाट थी। इसके पीछे की वजह मोबाइल नंबर खत्म होने था। यह वजह है कि ट्राई नई नंबर स्कीम पर विचार कर रहा था और बीते दिनों ऐसी खबर आई थी कि जरूरत पड़ी तो मोबाइल नंबर 11 अंक किया जा सकता है। लेकिन इस ट्राई ने इस पर सफाई देते हुए कहा है कि 11 अंक वाले नंबरों पर शिफ्ट करने के प्लान को रिजेक्ट कर दिया गया है। इसका मतलब है कि आगे भी 10 डिजिट के मोबाइल नंबर मिलते रहेंगे।

टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) की ओर से ऑफिशल स्टेटमेंट शेयर किया गया है और कहा गया है कि हमने नई 11 डिजिट वाली नंबर स्कीम पर शिफ्ट होना रिजेक्ट कर दिया है और देश में यूजर्स को 10 डिजिट वाले कॉन्टैक्ट नंबर पहले की तरह मिलते रहेंगे।

ट्राई के सेक्रेटरी एसके गुप्ता ने ऑफिशल स्टेटमेंट में कहा, “कई मीडिया हाउसेज की रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्राई ने 11 डिजिट नंबरिंग स्कीम रेकमेंड करने का फैसला किया है, जबकि ऐसा नहीं है। यह एक सुझाव भर था, जिसे रिजेक्ट कर दिया गया है।”

लोकप्रिय