हाथरस गैंगरेप के खिलाफ युवा कांग्रेस का जंतर-मंतर पर कैंडल मार्च, गांधी के वेश में किया मौन प्रदर्शन

युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि हाथरस गैंगरेप की शिकार दलित बेटी को योगी सरकार जीते जी सुरक्षा नहीं दे सकी। वहीं अब उसकी मौत के बाद परिजनों को प्रताड़ित करके अन्याय कर रही है। हम हर अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे और न्याय मिलने तक चुप नहीं रहेंगे।

फोटोः @IYC
फोटोः @IYC
user

आईएएनएस

हाथरस गैंगरेप पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर शुक्रवार को गांधी जयंती पर भारतीय युवा कांग्रेस ने नई दिल्ली में रायसीना रोड से जंतर मंतर तक कैंडल मार्च निकाला। राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी के नेतृत्व में इस कैंडल मार्च में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता महात्मा गांधी की वेशभूषा में शामिल हुए। मार्च के अंत में दो मिनट का मौन रखकर मृतक पीड़िता को श्रद्धांजलि भी दी गई।

इस अवसर पर युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा, "हाथरस सामूहिक दुष्कर्म की शिकार दलित बेटी को तथाकथित डबल इंजन वाली योगी आदित्यनाथ सरकार जीते जी सुरक्षा नहीं दे सकी। वहीं अब उसकी मौत के बाद परिजनों को प्रताड़ित करके अन्याय कर रही है। हम हर तरह के अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे और हाथरस की गुड़िया को न्याय मिलने तक चुप नहीं रहेंगे।"

युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, "यह योगी राज है, जहां व्यवस्था जंगलराज में बदल चुकी है। धर्म के ठेकेदारों ने न मानवता का ख्याल किया न हिन्दु रीतिरिवाजों का। वह कोई अपराधी नहीं थी, जो रात के अंधेरे में उसका अंतिम संस्कार किया गया। रात के अंधेरे में जिस प्रकार परिवारजनों को कैद कर पीड़िता का अंतिम संस्कार किया गया, वह बीजेपी और योगी आदित्यनाथ के धार्मिक ढोंग को उजागर करता है।"

दरअसल हाथरस में 14 सितंबर को एक 19 वर्षीय दलित लड़की के साथ 4 लोगों ने मिलकर सामूहिक दुष्कर्म किया। इस दौरान आरोपियों ने पीड़िता को भयंकर यातनाएं भी दीं, जिसमें पीड़िता की जीभ काट दी गई, उसकी गर्दन मरोड़ दी गई और उसकी रीढ़ की हड्डी भ मार कर तोड़ गई, जिससे वह अपंग हो गई और आखिरकार इलाज के लिए दिल्ली लाने के बाद वह जिंदगी की जंग हार गई। इस घटना में यूपी पुलिस की कार्यवाही के खिलाफ देश भर में गुस्सा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Oct 2020, 11:59 PM