पेट्रोल-डीजल-गैस की कीमतों के खिलाफ यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन, केंद्रीय मंत्रियों के घर साइकिल लेकर पहुंचे

यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि बीजेपी जब विपक्ष में थी तो पेट्रोल, डीजल और गैस पर 5 रुपये बढ़ने पर सड़कों पर प्रदर्शन करती दिखती थी, लेकिन आज जब चौतरफा महंगाई की मार है तो मौन है। आज यूथ कांग्रेस ने उन्हें नींद से जगाने का प्रयास किया है।

फोटोः @IYC
फोटोः @IYC
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस की युवा इकाई भारतीय युवा कांग्रेस ने बढ़ती मंहगाई, पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के खिलाफ आज दिल्ली में विरोध-प्रदर्शन किया। इस मौके पर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता साइकिल लेकर केंद्र सरकार के मंत्रियों धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी, रविशंकर प्रशाद और प्रकाश जावड़ेकर को देने उनके आवास पर पहुंचे। हालांकि, इस दौरान दिल्ली पुलिस ने उन सभी को रास्ते में ही रोककर हिरासत में ले लिया।

यूथ कांग्रेस के अनुसार, "सरकार की लचर नीतियों से त्रस्त आ चुकी जनता को सरकार लगातार झटके पर झटका दे रही है। ऐसी विषम परिस्थिति में दुनिया की किसी भी सरकार ने अपनी जनता पर इतने अत्याचार नहीं किए होंगे, जितने मोदी सरकार कर रही है। 1 दिसम्बर से अभी तक 6 बार रसोई गैस के दाम 225 रुपए तक बढ़ गए हैं।"

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा, "बीजेपी जब विपक्ष में थी तो पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस में 5 रुपये की वृद्धि पर सड़कों पर प्रदर्शन करती हुई दिखती थी, लेकिन आज जब चौतरफा महंगाई की मार है तो सब मौन हैं। आज यूथ कांग्रेस ने उन्हें नींद से जगाने का प्रयास किया है, क्योंकि देश के कई हिस्सों में पेट्रोल 100 रुपए पार, डीजल 90 रुपए पार हो गया है और गैस सिलेंडर की कीमतें भी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं।"

यूथ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "देश के लोगों ने पीएम मोदी और उनके मंत्रियों को अच्छे दिन के वायदे पर चुना था, अब पीएम मोदी और उनकी सरकार लोगों का विश्वास तोड़ चुके हैं।” उन्होंने कहा कि यूथ कांग्रेस सरकार से मांग करती है कि पेट्रोल, डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम होनी चाहिए और रसोई गैस सिलेंडर के भी दाम तत्काल प्रभाव से वापस लिए जाने चाहिए और अगर पेट्रोलियम मंत्री यह नहीं कर सकते तो उन्हें शीघ्र अति शीघ्र अपना इस्तीफा दे देना चाहिए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia