बढ़ती मंहगाई के खिलाफ सड़क पर उतरी यूथ कांग्रेस, दिशा रवि की गिरफ्तारी का भी किया विरोध

किसान आंदोलन के समर्थन में एक टूलकिट संपादित और शेयर करने के लिए गिरफ्तार क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए यूथ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश के चरित्र को नष्ट किया जा रहा है, क्योंकि आज अभिव्यक्ति का अधिकार खत्म किया जा रहा है।

फोटोः @IYC
फोटोः @IYC
user

आसिफ एस खान

कांग्रेस पार्टी की युवा इकाई भारतीय युवा कांग्रेस ने आज देश भर में बढ़ती मंहगाई और पर्यावरण के मुद्दों पर काम करने वाली 21 वर्षीय जलवायु एक्टिविस्ट दिशा रवि की गिरफ्तारी के खिलाफ राजधानी दिल्ली के कनॉट प्लेस में विशाल प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस दौरान प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि, "जनता को लूटकर मोदी सरकार सिर्फ पूंजीपतियों के विकास पर ध्यान दे रही है, बढ़ती मंहगाई से यह तो स्पष्ट हो गया है कि केंद्र सरकार को देश की जनता की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है।" उन्होंने कहा कि मंहगाई के मुद्दे पर सरकार ने जल्द कोई कदम नहीं उठाए तो यूथ कांग्रेस आंदोलन को और तेज करेगी।

फोटोः @IYC
फोटोः @IYC

युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "निर्मला सीतारमण कहती हैं कि पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतें अब हमारे कंट्रोल में नहीं हैं, फिर जो ये 100 फीसदी तक एक्साइज ड्यूटी वसूली जा रही है, वो किसके खाते में जा रही है? देश की आम जनता मंहगाई की आग में झुलस रही है, अपनी जेब भरने के लिए 'आपदा में अवसर' तलाश लिया है मोदी सरकार ने, मोदी है तो महंगाई है।"

कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में एक टूलकिट संपादित और शेयर करने के लिए गिरफ्तार की गईं क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि की गिरफ्तारी पर बात करते हुए श्रीनिवास ने कहा, "राष्ट्र के चरित्र को नष्ट किया जा रहा है, क्योंकि आज अभिव्यक्ति का आधिकार समाप्त किया जा रहा है।’’

युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “दिशा रवि की गिरफ्तारी उसके लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन है। दिशा रवि जैसी नौजवान प्रतिभाशाली युवा जलवायु एक्टिविस्ट पर चल रहे देशद्रोह जैसे संगीन आरोप को सरकार वापस ले और जल्द से जल्द उसे रिहा करे।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 22 Feb 2021, 3:57 PM