कृषि बिलों के खिलाफ यूथ कांग्रेस ने किया पानीपत से दिल्ली कूच, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, कई गिरफ्तार

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी ने संसद से पास कृषि बिलों को किसान-विरोधी और मजदूर-विरोधी बताया। उन्होंने कहा कि देश के युवा और किसान रोजगार और फसल के उचित दाम मांग रहे हैं, लेकिन मोदी सरकार केवल भाषण दे रही है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय युवा कांग्रेस (यूथ कांग्रेस) ने बुधवार को कृषि बिलों के विरोध में हरियाणा से दिल्ली कूच करते हुए पानीपत में ट्रैक्टर रैली निकाली, जिसे पुलिस ने बल प्रयोग कर रोक दिया और यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. समेत कई यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। युवा कांग्रेस कार्यकर्ता कृषि बिलों के विरोध में ट्रैक्टर रैली निकालते हुए राष्ट्रीय राजधानी तक पहुंचना चाहते थे।

इस दौरान पुलिस ने यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने के साथ ही वाटर केनन का भी प्रयोग किया। इस दौरान युवा कार्यकर्ताओं की पुलिस से तीखी नोकझोंक भी हुई। पुलिस ने बल प्रयोग कर युवा कार्यकर्ताओं को पहले तितर-बितर करने की कोशिश की, लेकिन जब राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी की अगुवाई में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता नहीं डिगे तो फिर पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी ने संसद से पास कराए गए कृषि बिलों को किसान-विरोधी और मजदूर-विरोधी बताया। उन्होंने कहा, "देश के युवा और किसान रोजगार और अपने उत्पाद के उचित दाम मांग रहे हैं, लेकिन मोदी सरकार केवल भाषण दे रही है।"

कृषि बिलों के खिलाफ यूथ कांग्रेस ने किया पानीपत से दिल्ली कूच, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, कई गिरफ्तार

यूथ कांग्रेस अध्यक्ष ने मनोहर लाल खट्टर सरकार पर हरियाणा के पीपली में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज करने का आदेश देने का आरोप लगाया। युवा नेता ने बीजेपी सरकार को यह कहते हुए चेतावनी दी, "आपके पास संसद में संख्या है, लेकिन देश की सड़कें किसानों और युवाओं की हैं और हम सरकार द्वारा लाए गए काले कानून का विरोध करेंगे।"

इससे पहले मंगलवार को यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में कृषि विधेयकों का विरोध करते हुए संसद का घेराव करने की कोशिश की थी। हालांकि सैकड़ों की संख्या में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संसद की ओर जाने के क्रम में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। प्रदर्शन के दौरान यूथ कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला फूंकते हुए सरकार को भविष्य में और जोरदार प्रदर्शन की चेतावनी दी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia