दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस महिला कार्यकर्ताओं से की 'बदसलूकी', यूथ कांग्रेस ने NHRC में दर्ज कराई शिकायत, कार्रवाई की मांग

यूथ कांग्रेस द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में आरोप लगाया है कि दिल्ली पुलिस के पुरुष सुरक्षा कर्मी बुधवार यानी 15 जून को जबरन कांग्रेस मुख्यालय में दाखिल हुए और पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं की कथित पिटाई की।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली पुलिस द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं, खासतौर से महिलाओं के साथ की जा रही बदसलूकी को लेकर यूथ कांग्रेस ने मानवाधिकार आयोग का रूख किया है। दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान कुछ महिला कायकर्ताओं से सुरक्षा कर्मियों द्वारा दुर्व्यवहार किया गया, जिसकी शिकायत यूथ कांग्रेस ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से की है।

कांग्रेस कार्यकर्ता व अधिवक्ता अमरीश रंजन पांडेय और भारतीय युवा कांग्रेस के विधि प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय समन्वयक अंबुज दीक्षित ने यह शिकायत NHRC से दर्ज कराई है। शिकायत में आरोप लगाया है कि दिल्ली पुलिस के पुरुष सुरक्षा कर्मी बुधवार यानी 15 जून को जबरन कांग्रेस मुख्यालय में दाखिल हुए और पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं की कथित पिटाई की।

अधिवक्ता अमरीश रंजन पांडेय ने आरोप लगाया कि रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के कुछ पुरुष जवानों ने कुछ महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं से दुर्व्यवहार किया। शिकायत में आगे कहा गया है कि विभिन्न मीडिया और सोशल मीडिया रिपोर्टों से यह स्पष्ट है कि रैपिड एक्शन फोर्स के पुरुष पुलिस अधिकारियों ने अवैध रूप से और बिना किसी अधिकार के कांग्रेस पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं पर हमला किया और उन्हें हिरासत में लिया, जबकि यह स्पष्ट है कि पुरुष अधिकारी महिलाओं को हिरासत में या उनपर हमला नहीं कर सकते हैं।

यूथ कांग्रेस द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत
यूथ कांग्रेस द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत

अमरीश रंजन पांडे और अंबुज दीक्षित ने एनएचआरसी से दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ जांच करने और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia