यूथ कांग्रेस ने कंगना के खिलाफ थाने में दी शिकायत, देश के प्रति घृणा भड़काने का आरोप

इससे पहले कांग्रेस ने भी बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को अज्ञानी सरकारी अदाकारा करार देते हुए उन पर देशद्रोह का मुकदमा चलाए जाने की मांग की थी। कांग्रेस ने कंगना से पद्मश्री समेत सभी पुरस्कार वापस लेने की भी मांग की है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

यूथ कांग्रेस ने अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ देश विरोधी बयान देने के आरोप में दिल्ली के संसद मार्ग थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है। यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव अमरीश रंजन पांडे और लीगल सेल के सदस्य अधिवक्ता अंबुज दीक्षित ने कंगना रनौत के खिलाफ सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर देश विरोधी बयान देने के आरोप में दिल्ली के थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

शिकायत में इस बात का उल्लेख किया गया है कि अभिनेत्री कंगना रनौत के इंस्टाग्राम पर 7.8 मिलियन से अधिक समर्थक हैं। इसलिए उन्होंने जानबूझकर गैर जिम्मेदार व्यवहार करते हुए भारत गणराज्य के प्रति घृणा भड़काने वाले पोस्ट किए। हाल ही में कंगना राणावत को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। उनको अपनी मयार्दाओं को ध्यान में रखते हुए बयान देने चाहिए।


यूथ कांग्रेस ने अपनी शिकायत में लिखा कि हम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता में दृढ़ विश्वास रखते हैं, लेकिन यह एक सीमा तक होना चाहिए। एक सार्वजनिक जीवन से जुड़े व्यक्ति को इस तरीके की टिप्पणी सोच समझकर करनी चाहिए। राष्ट्र विरोधी बयान, हिंसा भड़काने वाले बयान सार्वजनिक मंच पर उचित नहीं हैं। इसलिए कंगना रनौत के खिलाफ यूथ कांग्रेस की तरफ से भारतीय दंड संहिता धारा 124-ए, 504 और 505 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने भी बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को अज्ञानी सरकारी अदाकारा करार देते हुए उन पर देशद्रोह का मुकदमा चलाए जाने की मांग की थी। कांग्रेस ने कंगना से पद्मश्री समेत सभी पुरस्कार वापस लेने की भी मांग की है। दरअसल हाल ही में कंगना ने कहा था कि 1947 में देश को मिली आजादी भीख थी, देश को असली आजादी 2014 में मिली है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia