राफेल सौदे को लेकर यूथ कांग्रेस ने किया पीएम आवास का घेराव, कहा, मोदी सरकार ने दिया देश को धोखा

यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने राफेल विमान सौदे में कथित अनियमितता को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि यह सरकार इस घोटाले की जांच से भाग रही है।

फोटो: <a href="https://twitter.com/IYC">@<b>IYC</b></a>
फोटो: @IYC
user

नवजीवन डेस्क

राफेल सौदे को लेकर यूथ कांग्रेस ने प्रधानमंत्री आवास पर आज प्रदर्शन किया। यूथ कांग्रेस ने पीएम आवास और संसद का घेराव करने का ऐलान किया था, लेकिन पुलिस ने मंदिर मार्ग पर बैरीकेटिंग लगा कर उन्हें रोक दिया। इस दौरान पुलिस ने यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष केशव चंद यादव और उपाध्यक्ष श्रीनिवास को हिरासत में ले लिया।

यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष केशव चंद यादव ने कहा कि पीएम हाउस के घेराव के लिए हजारों लोगों के हुजूम ने यह साबित कर दिया कि मोदी जी ने अपने पूंजीपति मित्रों के साथ मिलकर देश को धोखा दिया है।

उन्होंने आगे कहा कि यूपीए सरकार के कार्यकाल में 126 विमान खरीदे जाने का वादा हुआ था। इसके लिए 18 विमान रेडी टू फ्लाई और बाकी 108 विमान टेक्नोलॉजी ऑफ ट्रांसफर के तहत यहां एचएएल में निर्माण होना था। पीएम मोदी ने जो समझौता किया है उसमें मात्र रेडी टू फ्लाई के लिए 36 राफेल खरीद की बात है।

यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि मोदी सरकार ने राफेल डील में सरकारी प्रक्रियाओं की जमकर धज्जियां उड़ाई हैं। रक्षा खरीद प्रक्रिया अधिनियम 2005 के तहत सभी विदेशी कम्पनियों को रक्षा करार का एक हिस्सा भारत में निवेश करना था, जो नहीं हुआ।

उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा का सहारा लेकर मोदी सरकार राफेल घोटाले को छुपा रही है। लेकिन इसे बहुत स्पष्टता के साथ कोई भी व्यक्ति समझ सकता है कि यहां दाल में काला नहीं बल्कि पूरी दाल ही काली है। यह अबतक के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */