लखीमपुर कांड: मंत्री अजय टेनी के इस्तीफे की मांग पर युवा कांग्रेस का प्रदर्शन, फूंका पुतला, लगाए सरकार विरोधी नारे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि, भाजपा की क्रोनोलॉजी देश समझ चुका है, अब भाजपा की 'कुचलो और बर्बाद करो' की नीति नहीं चलेगी। देश लखीमपुर खीरी नरसंहार में मृत किसानों को न्याय दिलाने के लिए मंत्री को बर्खास्त करने की मांग कर रहा है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

लखीमपुर खीरी मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी की इस्तीफे की मांग को लेकर भारतीय युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ दिल्ली में विरोध प्रदर्शन किया और पुतला भी फूंका।

युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार से तुरन्त मंत्री के इस्तीफे की मांग की। भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि, भाजपा की क्रोनोलॉजी देश समझ चुका है, अब भाजपा की 'कुचलो और बर्बाद करो' की नीति नहीं चलेगी। देश लखीमपुर खीरी नरसंहार में मृत किसानों को न्याय दिलाने के लिए मंत्री को बर्खास्त करने की मांग कर रहा है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

केंद्र सरकार का 'खेल' जनता अच्छे से समझ रही है। लखीमपुर खीरी नरसंहार कांड के दोषियों को बचाने के लिए सरकार जिस स्तर पर उतर आई है, किसी से छिपा नहीं है। गृह राज्यमंत्री को अब तक पद से बर्खास्त ना करके भाजपा आलाकमान ने अपना किसान विरोधी चेहरा उजागर कर दिया है।

युवा कांग्रेस के कार्यकर्त्ता केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे की मांग को लेकर सांसद भवन पर प्रदर्शन करने जा रहे थे, लेकिन दिल्ली पुलिस ने बैरिकेडिंग कर सभी को रोक लिया और कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

उधर, गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग को लेकर विपक्ष की ओर से जताए जा रहे लगातार विरोध के बीच गुरुवार को लोकसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई। लखीमपुर खीरी हिंसा को 'सुनियोजित साजिश' बताने वाली एसआईटी की रिपोर्ट के बाद विपक्षी दलों ने केंद्रीय मंत्री मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग और तेज कर दी है। अपराह्न् 2 बजे सदन की कार्यवाही पुन: शुरू होने के 12 मिनट के भीतर ही सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia