दिल्ली में अडानी-हिंडनबर्ग मामले को लेकर यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया

दिल्ली में कई जगहों पर प्रदर्शन किया है और पीएम नरेंद्र मोदी से जवाब देने की मांग की है। यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में शास्त्री भवन के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे यूथ कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

संसद से लेकर सड़क तक कांग्रेस ने अडानी समूह और हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट को लेकर विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। संसद में जहां राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे नेता सरकार से सवाल कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़कों पर इस मामले को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच अडानी मसले पर यूथ कांग्रेस आज सड़कों पर उतरी है। दिल्ली में कई जगहों पर प्रदर्शन किया है और पीएम नरेंद्र मोदी से जवाब देने की मांग की है। यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में शास्त्री भवन के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे यूथ कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया।

 इससे पहले राहुल गांधी ने लोकसभा में और मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में सरकार इस इस मामले पर जवाब मांगा था। राहुल गांधी ने मंगलवार को अडानी समूह के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि 2014 में दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में अडानी 609 नंबर पर थे, पता नहीं जादू हुआ और यह दूसरे नंबर पर आ गए। लोगों ने पूछा आखिर यह सफलता कैसे हुई? और इनका भारत के पीएम के साथ क्या रिश्ता है?


राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि अडानी को फायदा पहुंचाने के लिए मोदी सरकार ने नियमों में बदलाव किए। उन्होंने कहा कि अडानी के लिए एयरपोर्ट के नियमों में बदलाव किए गए। पहले यह नियम था कि अगर कोई एयरपोर्ट के व्यवसाय में नहीं है तो वे इन एयरपोर्ट को नहीं ले सकता है। इस नियम को भारत सरकार ने अडानी के लिए बदला दिया।

वहीं राज्यसभा में कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 2014 में एक उद्योगपति की संपत्ति 50 हजार करोड़ रुपए थी लेकिन अचानक ऐसा क्या हुआ कि दो ही साल में इस उद्योगपति की संपत्ति लाखों करोड़ रूपए बढ़ गई। खड़गे ने अडानी का नाम लिए बिना कहा कि पीएम के एक दोस्त की संपत्ति अचानक कई गुना बढ़ गई।


जिसके बाद बुधवार को पीएम मोदी ने भाषण दिया। पर पीएम मोदी ने कांग्रेस के कोई सवालों का जवाब नहीं दिया। पीएम के भाषण में इस समय देश पर छाए अडानी संकट पर एक शब्द भी नहीं होने पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम ने मेरे एक भी सवालों का जवाब नहीं दिया। उनके भाषण से सच्चाई दिखती है। अगर अडानी मित्र नहीं हैं तो उनको कहना चाहिए था कि जांच कराएंगे। शैल कंपनी, बेनामी पैसा घूम रहा है, उस पर प्रधानमंत्री ने कुछ नहीं कहा। इससे साफ है कि पीएम उनकी रक्षा कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia