किसानों के समर्थन में युवा कांग्रेस का देशभर में प्रदर्शन, दिल्ली में इंडिया गेट तक निकाला मशाल जुलूस

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि विधेयक के खिलाफ युवा कांग्रेस ने देशभर में मशाल जुलूस निकाले। इस दौरान किसानों के समर्थन में नारे लगाए गए। दिल्ली में युवा कांग्रेस ने इंडिया गेट तक मशाल जुलूस निकाला।

फोटो : @IYC
फोटो : @IYC
user

नवजीवन डेस्क

कृषि से जुड़े विधयकों के विरोध में गुरुवार को भारतीय युवा कांग्रेस ने देशभर के विभिन्न जगहों पर मशाल जुलूस निकाला। वहीं भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में इंडिया गेट की ओर किसानों के समर्थन में मशाल जुलूस निकाला। जहां पुलिस ने इस जुलूस को कुछ दूर पहले ही रोक दिया।

इससे पहले भी युवा कांग्रेस कार्यकर्ता विधयकों को लेकर अपना विरोध जताते रहे हैं। मशाल जुलूस का नेतृत्व कर रहे भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा, "केंद्र सरकार ने युवाओं से रोजगार छीनने का काम किया, अब देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ किसानों की जमीन पर यह हमला किया गया है। यह मशाल जुलूस देश के 60 करोड़ किसानों की आवाज को समर्थन देने का हमारा प्रयास है।"

उधर नागपुर में भी युवा कांग्रेस ने प्रदर्शन किया और सरकार से किसान विरोधी विधेयक वापस लेने की मांग की

वहीं छत्तीसगढ़ के मुंगेली में भी युवा कांग्रेस ने केन्द्र सरकार द्वारा लाए गये कृषि अध्यादेश के खिलाफ मशाल जुलूस और "हुकार रैली" का आयोजन किया।

मध्य प्रदेश के भी भोपाल और इंदौर समेत कई शहरों में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किसानों के समर्थन और केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि विधेयक के विरोध में मशाल जुलूस निकाले

लोकप्रिय
next